गुमला:जमीन और पेड़ को लेकर विवाद में हुई खूनी संघर्ष,तीन लोगों की हत्या,एक घायल…

 

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र स्थित सकरौली गांव में तीन लोगों की हत्या,एक की स्थिति गंभीर। मिली जानकारी के अनुसार गुमला जिला के सिसई थाना क्षेत्र के सकरौली गांव निवासी मुन्ना साहू, नागेश्वर साहू और पवन साहू की हत्या हुई है। जबकि मुन्ना साहू के पुत्र विकास साहू की स्थिति गंभीर बनी हुई है। जिसे राँची रिम्स रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि उन परिवारों में जमीन और पेड़ को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके कारण मुन्ना साहू और नागेश्वर साहू के तीसरे भाई ननकेश्वर साहू, सत्येंद्र साहू और शिवकुमार साहू के द्वारा टांगी से हमला करके हत्या की गई है। 

मृतक लोगों में मुन्ना साव, नागेश्वर साहू और पवन कुमार साहू शामिल है।जबकि, घायल युवक का नाम विकास साहू है।
इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार आरोपियों नंद किशोर साहू, शिव कुमार साहू व सतेन्द्र साहू दोनों पिता नंद किशोर साहू सकरौली सिसई शामिल है।पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। इनलोगों के पास से खून लगा हुआ दो कुल्हाड़ी ही जब्त किया है।

दो परिवार की जमीन पर आरकेडी कंपनी द्वारा मिट्टी उठाव का काम चल रहा था।जमीन पर एक सूखा पेड़ गिरा हुआ था, जिसकी लकड़ी बंटवारा को लेकर झगड़ा शुरू हुआ।देखते-देखते झगड़ा भयानक हो गया और दोनों एक दूसरे पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिए।इस दौरान चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।जिसमें तीन की मौत मौके पर हो गयी। जबकि, चौथा युवक ज़िंदगी मौत से रिम्स में जूझ रहा है।