सावधान दारूबाजों, होली में आपकी जिंदगी छिनने की हो रही तैयारी

राँची। नामकुम के जोरार, कांके के होचर, व राँची एयरपोर्ट के पास हेथू, में नकली विदेशी शराब बन रहा है इस बारे में उत्पाद विभाग व राँची पुलिस को आगाह किया गया है। होली में नकली शराब खपाने की तैयारी है। रांची व आसपास के इलाके में शराब माफिया नकली विदेशी शराब बनाने में जुटे हुए हैं। नामकुम के जोरार, कांके के होचर व एयरपोर्ट के पास हेथू बस्ती में अवैध व नकली शराब बन रही है।

यह सूचना विशेष शाखा की है, जिससे रांची पुलिस व उत्पाद विभाग को अवगत कराया गया है। सभी थानों को अलर्ट किया गया है कि इसे नहीं रोका गया तो भविष्य में कोई बड़ी घटना हो सकती है। विशेष शाखा ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि रांची में पूर्व में कई बार नकली शराब पीने से दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ये शराब नामकुम के जोरार व कांके के होचर में तैयार हुए थे।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि बिहार में शराबबंदी के बावजूद झारखंड से चोरी-छिपे नकली शराब भेजी जा रही है। हाल ही में कांटाटोली बस स्टैंड से टमाटर की पेटी में छिपा कर बिहार भेजी जा रही देशी शराब की बरामदगी हुई थी। छापेमारी तेज नहीं की गई, तो जान-माल के नुकसान से इन्कार नहीं किया जा सकेगा।