Asia Cup 2022:भारतीय महिला टीम ने सातवीं बार जीता एशिया कप का खिताब,स्मृति मंधाना की विस्फोटक बल्लेबाजी…

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हराकर सातवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है।फाइनल मैच में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया और 8 विकेट से मैच जीत लिया। फाइनल मैच में स्मृति मंधाना ने आतिशी पारी खेली।उनकी वजह से ही भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही।

स्मृति मंधाना ने फाइनल में तूफानी बल्लेबाजी की।उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबां लीं।उन्होंने 25 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 3 लंबे छक्के शामिल थे।वहीं, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 11 रनों का योगदान दिया।दोनों ही खिलाड़ी अंत तक आउट नहीं हुईं और टीम इंडिया को जीत दिला दी। जेमिमाह रोड्रिगेज ने 2 रन और शेफाली वर्मा ने 5 रन बनाए।

भारतीय महिला टीम ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां श्रीलंका की पारी को 20 ओवर में नौ विकेट पर 65 रन पर रोक दिया। 66 रनों के मिले टारगेट को टीम इंडिया ने बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया।

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ महिला एशिया कप के फाइनल में शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जो भारतीय गेंदबाजों के आगे बिल्कुल ही गलत साबित हुआ. भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए. श्रीलंका की तरफ से कोई भी महिला खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाई।