Ranchi:व्यवसायी से पीएलएफआई के नाम से ‘दो बड़का’ मांगने वाले अपराधी गिऱफ्तार,पूछताछ जारी है

राँची।राजधानी राँची के तुपुदाना ओपी क्षेत्र में आटा और मैगी फैक्ट्री के मालिक से दो बड़का नहीं दोगे तो अंजाम भुगतना होगा, धमकी देने वाले चार अपराधियो को राँची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों ने तुपुदाना ओपी क्षेत्र में एंसीलरी एरिया में स्थित आटा फैक्ट्री के संचालक पवन सिंह से पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी की मांग की थी। कहा था दो बड़का चाहिए,नहीं तो फौजी कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार अपराधियों में दो पुराने अपराधी है,जो पूर्व में भी जेल जा चुके है। हालांकि पकड़े गए अपराधियों का अभी तक पीएलएफआई से कोई संबंध नहीं निकला है। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है। उनकी निशानदेही पर कुछ अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस छापेमारी कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस मोबाइल से फोन किया था उसे बरामद कर लिया है।फोन करने वाला मुख्य अपराधी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है।फैक्ट्री के गेट के पास लिफाफा फेंकने के दौरान अपराधियों का चेहरा सीसीटीवी में कैद हो गया था।सभी अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।नगड़ी और धुर्वा इलाके से गिरफ्तारी की सूचना है।पुलिस ने जिसे गिऱफ्तार किया उसमें मंजूर आलम, तसलीम अंसारी, बल्लू और सोहेल है।इसमें बल्लू ने फोन किया था और नम्बर तस्लीम ने उपलब्ध कराया था।

पवन सिंह ने 15 अक्टूबर को तुपुदाना ओपी में रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी में बताया था कि 15 अक्टूबर को जब वे अपने फैक्ट्री में थे उसी दौरान शाम 5.36 बजे एक अज्ञात नंबर 8252—213 से उनके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि आपके फैक्ट्री के मेन गेट पर एक लेटर डाल दिए है। पढ़ लीजिए। उसने यह भी कहा कि वह पीएलएफआई से बोल रहा है। संगठन को सहयोग कीजिए नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहिए।पत्र में लिखा था कि “आपको सूचित किया जाता है कि आपका क्षेत्र में पीएलएफआई कार्य कर रहा है। मजदूरों का शोषण करना बन्द करो,दलालों का सहयोग करना बन्द करो, संगठन का विस्तार हेतु मदद करें,अगर संगठन का बात नहीं मानने पर संगठन फौजी कारवाई करेगा और आपको और आपका फैक्ट्री को उड़ा दिया जाएगा।लाल सलाम पीएलएफआई राजेश गोप।” इसके बाद फिर समय शाम में करीब 7 बजे फिर उसी नम्बर से कॉल करने वाला व्यक्ति सादरी भाषा में दो बड़का उपलब्ध कराने की बात कही।

पुलिस ने मामला दर्ज कर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में कारवाई में जुटी थी।उसके बाद सोमवार देर शाम पुलिस को सफलता मिली है।मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी में डीएसपी के अलावे तुपुदाना, धुर्वा,नगड़ी,पुंदाग थाना प्रभारी और एसएसपी की स्पेशल टीम शामिल थे।इस सम्बंध में राँची पुलिस आज प्रेस वार्ता में खुलासा कर सकते हैं।