सेना की जमीन घोटाला मामला:गिरफ्तार सीआई समेत सात लोगों से ईडी ने पूछताछ की शुरू,होटवार जेल से ईडी ऑफिस लाया गया है…

राँची।राजधानी राँची के बरियातू स्थित सेना की जमीन घोटाले मामले में सीआई समेत सात लोगों से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ शुरू कर दी है।गिरफ्तार हुए सभी लोगों को रविवार को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार ईडी का ऑफिस लाया गया है।गौरतलब है कि शनिवार ईडी द्वारा गिरफ्तार हुए सभी अभियुक्तों की पांच दिनों की रिमांड कोर्ट से मांगी गयी थी। लेकिन कोर्ट ने सिर्फ चार दिनों की रिमांड की ही मंजूरी दी थी।

ईडी ने 13 अप्रैल को सात लोगों को किया था गिरफ्तार

बता दें कि ईडी ने 13 अप्रैल गुरुवार को आर्मी लैंड स्कैम मामले में कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोगों में कारोबारी प्रदीप बागची, सीआई भानु प्रताप, अफसर अली, इम्तियाज खान, तल्हा खान, फैयाज खान और मोहम्मद सद्दाम शामिल हैं।ईडी ने गिरफ्तार सातों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच 14 अप्रैल शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया था। जहां कोर्ट ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था

क्या है मामला

राजधानी राँची में सेना की जमीन के साथ कई जमीन घोटाले से जुड़े केस में ईडी ने राँची के पूर्व डीसी और आईएएस छवि रंजन, बड़गाईं अंचल के सीओ मनोज कुमार समेत अलग-अलग अंचल के राजस्व कर्मचारियों और जमीन माफियाओं के कुल 22 ठिकाने पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान ईडी को भारी पैमाने पर जमीन के डीड, रजिस्ट्री से जुड़े दस्तावेज, कई सरकारी कागजात मिले हैंमकोलकाता से जमीन के फर्जी दस्तावेजों के आधार पर राँची में अरबों की जमीन की खरीद बिक्री में गड़बड़ी और उससे मनी लाउंड्रिंग के साक्ष्य ईडी को मिले हैं।छापेमारी के बाद ईडी के द्वारा सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है,अब उन्हीं सातों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।