सरायकेला एलआरडीसी ऑफिस की महिला क्लर्क को 8000 रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार

 

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले के सरायकेला में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने रिश्वत ले रही एक महिला कर्मचारी को गिरफ्तार किया है।यह महिला कर्मचारी एलआरडीसी कार्यालय में लिपिक यानी क्लर्क है।एसीबी की टीम महिला क्लर्क को जमशेदपुर ले गई है।गुरुवार (27 जून) को एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर इस महिला क्लर्क को गिरफ्तार किया है। स्वागता नंदा नाम की इस महिला क्लर्क ने जमीन का म्यूटेशन करने के लिए रिश्वत की मांग की थी। स्वागता जब 8,000 रुपए रिश्वत ले रही थी, उसी समय एसीबी की टीम ने उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, सरायकेला-खरसावां जिले के सिंग सोय ने एक जमीन के म्यूटेशन का आवेदन किया था। इस आवेदन को आगे बढ़ाने के लिए स्वागता नंदा ने सिंग सोय से रिश्वत की मांग की।सिंग सोय रिश्वत देने के पक्ष में नहीं था। काफी मिन्नतों के बाद भी जब स्वागता उसकी जमीन का म्यूटेशन करने के लिए तैयार नहीं हुई, तो उसने एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई।एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सिंग सोय की शिकायत की जांच करवाईमजांच में प्रथम दृष्टया उसकी शिकायत सही पाई गई। इसके बाद एसीबी की टीम ने स्वागता को रंगे हाथ गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया। एसीबी की योजना के तहत सिंग सोय स्वागता नंदा को रिश्वत देने के लिए एलआरडीसी ऑफिस पहुंचा।

ऑफिस में मौजूद स्वागता नंदा को सिंग सोय ने 8,000 रुपए की रिश्वत दी। जैसे ही स्वागता ने ये रुपए सिंग सोय के हाथों से लिए, वहां पहले से सादे वेश में मौजूद एसीबी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उसे धर दबोचा। टीम उसे जमशेदपुर ले गई है। अब आगे की पूछताछ और अन्य कार्रवाई वहीं होगी।