डीजल टैंकर और हाइवा के बीच दबने से युवक की मौत,युवक ने बचाओ-बचाओ…की आवाज लगाई और दम तोड़ दिया…

साहिबगंज।झारखण्ड के साहेबगंज जिले के तालझारी थाना क्षेत्र के बालापोखर सुखसेना में स्थित राम कृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी के कैंप में शुक्रवार को हाइवा और डीजल टैंकर के बीच दबने से कंपनी के कर्मी 35 वर्षीय सुमन कुमार की मौत हो गई। वह गिरिडीह का रहनेवाला था।बताया जाता है कि रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी यहां फोरलेन सड़क का निर्माण करा रही है।

कंपनी के गार्ड ललन सिंह के मुताबिक,कंपनी में चलनेवाले सभी वाहनों में डीजल भरने का काम करनेवाले गिरिडीह निवासी 35 वर्षीय सुमन कुमार के जिम्‍मे था।प्रतिदिन की तरह शुक्रवार की सुबह भी वह हाइवा सहित अन्य वाहनों में डीजल भर रहा था। सुमन एक स्‍कॉर्पियो में तेल भरने के बाद वह डीजल टैंकर संख्या जेएच 01 ईएन 7107 के इंजन पर रजिस्टर रखकर कुछ लिख रहा था।इसी बीच पीछे ढलान पर खड़ा हाइवा संख्या जेएच 09 एजी 4722 लुढ़क गया, उस हाइवा में कोई भी नहींं था। हाइवा लुढ़कते हुए तेल टैंकर से टकरा गया और वहां खड़ा सुमन कुमार उसमें दब गया।

बताया गया कि सुमन कुमार ने दो-तीन बार बचाओ-बचाओ की आवाज दी। इसे सुनकर आसपास के लोग दौड़कर आए और उसे बचाने का प्रयास किया।आनन-फानन में उसे वाहनों के बीच से बाहर निकाला गया और इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर कंपनी में काम कर रहे लोगों ने बताया कि घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी गई है। मृतक के पिता इसी कंपनी में हाइवा चालक हैं। कई वर्षों से पिता-पुत्र दोनों कंपनी में काम करते हैं।घटना के बाद से कंपनी के लोगों में मातम छाया हुआ है। अचानक हुई इस घटना से लोग काफी दुखी हैं। घटना से आहत कंपनी के लोगों ने सुखसेना, भैंसमारी मोड़ व उधवा कैंप को शुक्रवार को दिनभर बंद रखा है।

वहीं तालझारी थाना प्रभारी प्रमोद टुडू ने कहा कि थाने में अबतक किसी ने आवेदन नहीं दिया है। आवेदन मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।