Ranchi:मनी गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा ने फांसी लगाकर की थी आत्महत्या,पिता और भाई शुक्रवार को राँची पहुँचे,पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर गए धनबाद..

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना क्षेत्र के मॉल डेकॉर के पीछे स्थित गणेश बाबू लेन के मणी गर्ल्स हॉस्टल में रहनेवाली छात्रा नीतू कुमारी (25) के शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम किया गया।पोस्टमार्टम के बाद उसका शव परिवार वाले शव धनबाद ले गये।वह मूल रूप से धनबाद के निरसा थाना क्षेत्र के लखीमाता कॉलोनी की रहनेवाली थी।उसके पिता का नाम कृष्णा चौहान है।इससे पहले घटना की सूचना मिलने पर छात्रा के पिता कृष्णा चौहान व भाई इंद्रजीत चौहान राँची पहुंचे। उनलोगों ने पुलिस को कहा कि उन्हें किसी पर कोई शक नहीं है।पुत्री की मौत से पूरा परिवार सदमे है।वह अभी इस स्थिति में नहीं हैं कि कुछ भी कह पाये। पुत्री का अंतिम संस्कार होने के बाद सामान्य स्थिति में आने के बाद वह कुछ कह पायेंगे।

इधर, पुलिस छात्रा के कमरे से जब्त मोबाइल व लैपटॉप को खुलवाने का प्रयास कर रही है। मामले की जांच प्रशिक्षु डीएसपी प्रभात कुमार बेक कर रहे है़ं वर्तमान में इस मामले में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में मणी गर्ल्स हॉस्टल के संचालक भूषण साहू ने लालपुर पुलिस को आवेदन दिया है।उन्होंने बताया है कि नीतू कुमारी उसके लॉज के कमरा नंबर 9-ए (बेड नंबर-50) में रहती थी। उस कमरे की ऊंचाई 13 फीट है।जबकि कमरे का पार्टीशन साढ़े सात फीट है।पंखा तक वह नहीं पहुंच सकती थी, इसलिए उसने खिड़की के ग्रिल में दुपट्टा के सहारे फंदा बनाया और उसमें झूल गयी।भूषण साहू ने बताया कि घटना की सूचना पर जब वह लॉज पहुंचे, तो पता चला कि नीतू कुमारी ने आत्महत्या कर ली है।जानकारी मिलने पर कर्मचारी जयदेव पूरन ने कमरे के अंदर झांक कर देखा, तो नीतू कुमारी को फंदे से झूलते पाया. इसके बाद इसकी सूचना लालपुर पुलिस को दी गयी।बता दें गुरुवार को छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।