अपराधियों ने फैलाई दहशत, कोयला लदे हाइवा में लगाई आग,छोड़ा पर्चा..

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत मगध कोल परियोजना के कांटा घर के पास बीती रात अपराधियों ने उत्पात मचाया है। इस दौरान अपराधियों ने कोयला लदे हाइवा को जला दिया है। घटनास्थल पर अपराधियों ने एक पर्चा भी फेंका है और घटना की जिम्मेवारी लेते हुए धमकी भी दी है। इस घटना के बाद क्षेत्र में गैंगवार की आशंका बढ़ गई है।

दरअसल, बीती रात लगभग चार की संख्या में अपराधी कोलियरी परिसर में आए और वहां उत्पात मचाते हुए एक हाइवा में आग लगा दी है।घटनास्थल पर अपराधियों ने एक पर्चा भी फेंका, इसके बाद सभी अपराधी वहां से फरार हो गए।पर्चा के माध्यम से मगध कोलियरी में काम करने वाले सभी कोयला व्यवसायी, रेलवे ठेकेदार और कोयला लिफ्टर को चेतावनी दी गई है। इस दौरान अपराधियों ने कहा है कि गैंगस्टर अमन साव को रंगदारी देना बंद करो, उसका सहयोग करना बंद करो, अगर अमन गिरोह को कोई सहयोग करेगा तो उसके साथ इसी प्रकार की घटना को अंजाम दिया जाएगा।

प्रदीप गंझु के नाम से छोड़े गए पर्चा में व्यवसायियों को चेतावनी देते हुए कहा गया कि मुझे बिना मैनेज किए हुए काम नहीं करें। वहीं पर्चा निवेदक में प्रदीप गंझु और शूटर शंकर गंझु का नाम लिखा हुआ है।पर्चा के माध्यम से कोयला कारोबार से जुड़े लोगों को चेतावनी दी गई है कि किसी भी सूरत में अपराधी अमन साव के गिरोह को सहयोग न करें और उसे रंगदारी देना बंद करें।

इधर घटना की जानकारी जब पुलिस को मिली तो पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।पुलिस अधिकारियों ने कोयला व्यवसाय से जुड़े लोगों से पूरी घटना की जानकारी ली।वहीं अपराधियों के द्वारा फेंके गए पर्चा को जब्त कर लिया।पुलिस के द्वारा अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी आरंभ कर दी गई है।

इधर इस संबंध में लातेहार एसपी कुमार गौरव ने बताया कि प्रारंभिक जांच में तो ऐसा लग रहा है कि कुछ स्थानीय अपराधियों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है।पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस के द्वारा अपराधियों को चिन्हित किया जा रहा है, जल्द ही सभी अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। इधर घटना के बाद कोलियरी परिसर में दहशत भी देखा जा रहा है।