राँची के नामकुम में तमाड़ के युवक से जुआ अड्डा में तीन लाख की लूट..

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत कवाली जंगल में महीनों से चल रहे जुआ अड्डा पर जुआ खेलने पहुंचे तमाड़ के युवक से तीन लाख रुपए लूट लिया गया। वहीं अपने को असुरक्षित देखते हुए युवक किसी तरह जान बचाकर मौके से भागा। पहचान नहीं छापने की शर्त पर युवक ने बताया कि किसी काम से नामकुम आया था। जहां दोस्तों के साथ पार्टी मनाया जिसके बाद शाम में दोस्त जुआ अड्डा साथ लेकर गया। वहां कई लोग जुआ खेल रहे थे उन्हें देखकर उसे भी खेलने का मन किया एवं बाहर से खेलने लगा। खेलने के क्रम में कुछ पैसा जीत गया।जिसके बाद वह जाने लगा। जाने की बात कहकर जैसे ही वहां से निकला जुआ खेल रहे कुछ युवक उससे उलझ गए।

युवक के अनुसार राजा उलातू के समीप स्थित गांव के रहने वाले एक युवक ने कहा लूटो साले को जिसके बाद आठ दस लोग उसके उपर टूट पड़े एवं उसके पास से तीन लाख रुपए लूट लिये। उसने बताया कि स्थिति ऐसी हो गई थी की मुझे लगा सब मुझे मार देंगे। मैं किसी तरह बचकर वहां से भागा और जान बचाई।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कवाली रिंगरोड के समीप जंगल में कई महीनों से कोई जॉय उर्फ जय एवं उसके साथी जुआ अड्डा चलाते हैं। अड्डा में नामकुम के अलावा बाहर बाहर के जुआड़ी जुआं खेलने पहुंचते हैं।जिसमें कई असमाजिक किस्म के लोग जुटते हैं। अड्डा तक जाने वाले सभी रास्तों पर अपना लड़का रखते हैं जो प्रशासन के आने से पहले सूचना दे देते हैं।जिससे खेलने वाले सतर्क होकर फरार हो जाते हैं।

स्थानीय लोगों के द्वारा संचालन होने की वजह से ग्रामीण विरोध नहीं करते हैं। बताया जल्द जुआ अड्डा को बंद नहीं कराया गया तो किसी ना किसी दिन आपराधिक घटना जरुर घटेंगी। ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि जुआ अड्डा संचालन पुलिस के संरक्षण में होता है जिसके बदले पैसा पहुंचाया जाता है।

मामले में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ब्रह्मदेव प्रसाद ने बताया कि इस तरह की कोई सूचना या आवेदन नहीं मिला है।क्षेत्र में ग़लत काम नहीं करने दिया जाएगा। अभियान चलाकर ग़लत कामों पर अंकुश लगाने का काम किया जाएगा।