वज्रपात की चपेट में आने से चार मजदूरों की मौत, दो गंभीर रूप से घायल,सभी मजदूर काम कर घर लौट रहे थे…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के महुआडांड़ प्रखंड के ओरसा पंचायत में बुधवार की शाम पांच बजे बारिश के साथ अचानक हुई वज्रपात की घटना में चार मजदूरों की मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हो गए। मृतकों में संजय नगेसिया, लालू नगेसिया, रविशंकर नगेसिया, जितेंद्र लोहरा शामिल हैं। वहीं राजेश नगेसिया, पंचम लोहरा गंभीर रूप से घायल हैं।थाना प्रभारी अवनीश कुमार ने सभी मजदूरों की मौत की पुष्टि की है।

इधर ग्रामीणों के अनुसार सभी मजदूर काम कर अपने गांव ओरसा लौट रहे थे।इसी बीच अचानक बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए सभी मजदूर पास में ही एक पुलिया के नीचे छिप गए। इसी दौरान अचानक वज्रपात हो गया। जिसमें सभी लोग घायल हो गए।

स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद सभी को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने चार मजदूरों को मृत घोषित कर दिया।जबकि दो घायल मजदूरों का इलाज चल रहा है।

वहीं स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि वज्रपात के बाद सभी घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए तुरंत एंबुलेंस को बुलाया गया। लेकिन एंबुलेंस का गांव तक पहुंच पाना संभव नहीं था। इसलिए सभी घायलों को गांव से ही बोलेरो में बैठाकर नदी किनारे लाया गया। उसके बाद एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चार लोगों की मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक रामचंद्र महुआडांड़ अस्पताल पहुंचे और मृतक व घायलों के परिजनों से मुलाकात की।विधायक ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि वे परिजनों को हर संभव मदद मुहैया कराएंगे।