पाकुड़ पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के दो अपराधी,एक सप्ताह पहले 2 स्कॉर्पियो की चोरी की थी…

 

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ शहर के भगतपाड़ा से 29 सितंबर को हुई दो स्कॉर्पियो की चोरी मामले का पाकुड़ पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। पुलिस इस संबंध में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के शत्रोहन कुमार उर्फ चंदन और राजा उर्फ मो अली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं, दोनों गाड़ियों की जानकारी भी पुलिस को मिल गयी है। गाड़ी संख्या जेएच 16डी 1201 को वैशाली जिले के बलिगांव थाना क्षेत्र के कबाड़ी दुकान से जब्त किया गया है। गाड़ी को कबाड़ी द्वारा काट कर पुर्जा-पुर्जा अलग कर दिया गया है।पुलिस ने गाड़ी के कटे सामान को जब्त कर लेते आयी है। वहीं, गाड़ी संख्या डब्ल्यूबी66एसी 8905 को बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना की पुलिस ने जब्त किया है।उस गाड़ी को भी पाकुड़ पुलिस कानूनी कार्रवाई पूरी कर पाकुड़ लाने की तैयारी कर रही है।

उक्त जानकारी एसपी प्रभात कुमार ने रविवार को नगर थाना में प्रेसवार्ता कर दी। उन्होंने बताया कि शहर के दो स्कॉर्पियो की 29 सितंबर की रात में हुई को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था।इसके लिए एसडीपीओ डीएन आजाद के नेतृत्व में छापेमारी टीम बनायी गयी थी। छापेमारी दल तीन टीम में विभाजित होकर बिहार के गोपालगंज, मुजफ्फरपुर एवं वैशाली जिले में लगातार छापेमारी की। इस दौरान टेक्निकल टीम व लोगों से मिली सूचना के आधार पर चोरों का पता लगाने में सफल हुई। चोर गिरोह में तीन लोग शामिल हैं। एक व्यक्ति फरार है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। जल्द ही वह व्यक्ति सहित इस मामलें में शामिल अन्य लोगों को भी पुलिस की गिरफ्तार कर लेगी।

पुलिस पदाधिकारियों को मिलेगा रिवार्ड

हफ्ता भर के भीतर पाकुड़ पुलिस टीम के द्वारा चोरों का पता लगाने और गाड़ी की बरामदी पाकुड़ पुलिस की बड़ी सफलता है।ये चोर अपने साथ मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रिक सामान नहीं रखते थे जिसके कारण उनका पता लगाना मुश्किल था लेकिन दिन रात एक करके पुलिस टीम अपराधियों के करीब पहुंची और दो चोरों को गिरफ्तार करने में सफल रही। छापेमारी टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को रिवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि ये दोनों गिरफ्तार किये गये चोर अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। एक अन्य फरार आरोपी को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी। इन पर दर्जनों मामलें दर्ज है।भारतीय न्याय संहिता के तहत इन सभी के बैंक खातों और अचल संपति को जब्त किया जाएगा।जब्त संपति को सार्वजनिक संपत्ति घोषित कर निलाम किया जाएगा। उन्होने बताया कि इससे ये लोग अपराध की दिशा में फिर दोबारा प्रयास नहीं करेंगे। साथ ही अन्य अपराधियों के लिए भी यह चेतावनी की तरह होगा।

पाकुड़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार चोरों की सूचना पर दुमका पुलिस पाकुड़ पहुंची। उन्होंने गिरफ्तार चोरों से दुमका से चोरी हुए स्कॉर्पियो को लेकर पूछताछ की।मालूम हो कि दुमका शहर के बक्शीबांध से 12 सितंबर की रात को एक स्कोर्पियो की चोरी हुई है।जिसकी खोजबीन में दुमका पुलिस पाकुड़ पहुंची हुई है।