राँची पुलिस के हत्थे चढ़ा है आधा दर्जन से ज्यादा चेन स्नैचर..! दिन में 2 लाख रुपया से भरा बैग छिनतई किया,शाम में चेन छिनतई करने के दौरान एक धरा गया..!

 

 

राँची।राँची पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक स्नैचरोंं को पकड़ा है।सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में हुई दो लाख रुपये की छिनतई सहित कई घटनाओं का खुलासा होने की संभावना है।राजधानी में लोकल और बाहर के गिरोह सक्रिय है।पुलिस को पकड़े गए अपराधियों से कई जानकारी मिली है।पुलिस की कारवाई जारी है।बता दें अरगोड़ा थाना क्षेत्र में सहजानंद चौक के पास महिला से चेन छिन कर भाग रहे तीन स्नैचरों को स्थानीय लोगो ने तब दबोचा जब वे महिला का चेन छिन भाग रहे थे।वहीं बुधवार की रात वेंडर मार्केट के सामने भी स्नैचिंग कर भाग रहे तीन स्नैचर को पुलिस ने धर दबोचा।मंगलवार की रात को कोकर बाजार में भी एक स्नैचर दबोचा गया है।

सहजानंद चौक के पास 29 सितंबर को स्नैचिंग की घटना हुई थी। महिला से बाइक सवार तीन स्नैचरों ने चेन छिन लिया था। लेकिन महिला शोभा पॉल ने हिम्मत दिखाई और शोर मचाया। शोर सुन स्थानीय लोगो ने तीनों को पकड़ दिया और जमकर धुनाई की। फिर उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया।

पुलिस ने स्थानीय लोगो की मदद से तीनों को पकड़ा

वेेंडर मार्केट के पास पकड़े गए तीन स्नैचरों में से एक को स्थानीय लोगो ने पकड़ा। वहीं दो को पुलिस ने दबोचा। तीनों को कोतवाली थाना में ले जाकर पूछताछ की जा रही है। तीनों कई स्नैचिंग की घटनाएं में शामिल थे। तीनों से पुलिस पूछताछ कर रही है कि वे किन किन घटनाओं में शामिल थे। तीनों के पास से स्नैचिंग की चेन भी पुलिस ने बरामद किया है।

इधर सदर थाना क्षेत्र के कोकर बाजार के पास बाइक सवार दो अपराधियों ने मंगलवार की देर शाम एक युवक से चेन छीनने का प्रयास किया। हालांकि युवक ने अचानक अपराधी के चेहरे पर हाथ मारा तो एक गाड़ी से गिर गया। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उसे पकड़ लिया गया। पकड़े गए अपराधी का नाम अनिकेत दास है और वह सिलीगुड़ी का रहने वाला है। अनिकेत का सहयोगी अपनी बाइक से लालपुर की ओर भागने में सफल रहा।एक स्नैचर के पकड़े जाने के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

दिन में दो लाख की छिनतई की थी,दे शाम में चेन छिनतई करने पहुँचा था.!

पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को करीब चार बजे 2 लाख रुपये की छिनतई हुई थी।इस घटना को अंजाम कोकर में धराया स्नैचर अनिकेत दास और उसका साथी ने दिया था।पुलिस पूछताछ कर दूसरे साथी की तलाश में कई जगहों पर छापेमारी की है।

दअरसल, सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में देवी मंडप रोड स्थित एवी लिटिल बड्स स्कूल के पास मंगलवार को दिनदहाड़े बाइक सवार दो अपराधी एक युवक के हाथ से दो लाख रुपये से भरा बैग झपट कर फरार हो गए थे।

युवक की माँ डोरंडा स्थित एसबीआई ब्रांच से बेटे की शादी में खर्च करने के लिए 2 लाख निकाल कर घर पहुंची थी।छिनतई के बाद पीड़िता सुनैना देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।जिसमें बताया है कि उन्होंने बैंक से 2 लाख रुपए निकाल कर अपने बैग में रखा और बेटे के साथ स्कूटी में सवार होकर शाम लगभग 4 बजे देवी मंडप रोड स्थित घर पहुंची। घर का दरवाजा खोलकर वह अंदर चली गईं। जबकि बेटा स्कूटी की डिक्की से पैसों से भरा बैग निकालने लगा। बैग जैसे ही उसने अपने हाथ में लिया, पीछे से बाइक सवार दो अपराधी उसके करीब पहुंचे। दोनों रुक कर बेटे से एक व्यक्ति का एड्रेस पूछा। फिर मौका मिलते ही बैग झपट कर फरार हो गए। जबतक लोग कुछ समझ पाते, बाइक सवार दोनों अपराधी काफी आगे निकल चुके थे।

सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हुआ है।

पीड़िता विधानसभा की रिटायर्ड कर्मी हैं। छोटे बेटे की शादी के लिए पैसा निकाला था। अपराधियों की पूरी हरकत घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। बैग में महिला का मोबाइल भी था, जिसे अपराधी अपने साथ ले गए। मोबाइल का लोकेशन लालपुर स्थित थड़पखना मिल रहा है। देर रात तक अपराधियों का लोकेशन पता चला। गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।