दो सगी बहनों के शव कुएं से बरामद, जांच में जुटी पुलिस

 

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के पश्चिमी टुंडी के मनियाडीह थाना क्षेत्र में मंगलवार को दो सगी बहनों का शव कुएं से बरामद किया गया है। मृतकों में एक बहन की उम्र 20 वर्ष और छोटी बहन की उम्र 18 वर्ष थी। बड़ी बहन शादीशुदा थी और छोटी बहन कुंवारी थी। परिजनों के मुताबिक दोनों बहनें रविवार से ही घर से गायब थीं। लेकिन परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं दर्ज करायी गई थी।

घटना को लेकर मृतक लड़कियों के पिता ने बताया कि कुंए से पानी लाने गई महिलाओं ने बताया कि कुंए में शव पड़ा हुआ है।जानकारी मिलने पर पुलिस को घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद मनियाडीह थाना प्रभारी शिव कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों शवों को कुएं से बाहर निकलवाया। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसएनएमएमसीएच भेज दिया।जहां दोनों शवों का पोस्टमार्टम किया गया।

पिता ने बताया कि बड़ी बेटी की शादी हुए तीन महीने ही हुए हैं। उसका ससुराल देवघर जिला के मधुपुर में था। करमा पर्व के लिए बेटी मायके आई थी।बेटी के घर आने के बाद उसके ससुराल से फोन आया था। ससुराल के लोगों ने बताया था कि बेटी गर्भवती है। ससुराल के लोगों का कहना था कि जब आपको पता था कि बेटी गर्भवती है, तो यह बात आखिर क्यों छिपाई गई। इस बात को लेकर ससुराल के लोगों ने लड़की के पिता को काफी खरी-खोटी सुनाई।

वहीं इस बात से आहत पिता ने बड़ी बेटी, छोटी बेटी और पत्नी को डांट-फटकार लगायी थी। पिता का कहना था कि जब तुमलोगों को गर्भवती होने वाली बात पता थी तो आखिर मुझे क्यों नहीं जानकारी दी। तुमलोग के कारण मुझे शर्मिंदगी उठानी पड़ी।बेटी के ससुराल के लोगों ने मुझे भला बुरा कहा।

इस संबंध में मनियाडीह थाना प्रभारी शिव कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है।परिजनों का फर्द बयान अभी तक नहीं लिया गया है।शव के पोस्टमार्टम और दाह-संस्कार के बाद मृतकों के परिजनों का फर्द बयान लिया जाएगा। उसके बाद जांच की जाएगी।पोस्टमार्टम रिपोर्ट सब कुछ साफ हो जाएगा।