झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री व जेएमएम के बड़े नेता चंपाई सोरेन भाजपा में शामिल होने के बाद भरी हुंकार, लगाए जय श्री राम के नारे…

 

राँची। झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व जेएमएम नेता चंपाई सोरेन ने आज शुक्रवार को राँची में समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार चंपाई सोरेन ने आम लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने झामुमो और सीएम पर जमकर निशाना साधा।चंपाई ने कहा कि जेएमएम को अपने खून-पसीने से सींचा और एक लंबे संघर्ष के बाद बाहर आ गए उन्होंने कहा कि जेएमएम में मैं कुछ दिनों से बहुत अपमानित महसूस करने लगा था।

चंपाई ने कहा कि इस अपमान के बाद वह सन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे लेकिन जनता का प्यार देखकर अपना फैसला वापस लिया नया दल बनाने के बारे में सोचा लेकिन समय बहुत कम था।इसलिए तय किया कि बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

कभी नहीं सोचा कि हमारे पीछे जासूस लगाए जाएंगे

कथित जासूसी प्रकरण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी जासूसी करवाई जाएगी कोलकाता में इसकी जानकारी मिली कि मेरे पीछे जासूस भेजे गए हैं।उसी दिन मैंने तय कर लिया था कि दूसरी पार्टी में शामिल हो जाउंगा।चंपाई सोरेन ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हमें याद है झारखण्ड आंदोलन के समय अगर गोली कांड हुआ था तो केवल कांग्रेस के कारण हुआ था। कोल्हान में गोली कांड हुआ तो कांग्रेस ने किया। इस पार्टी ने झारखण्ड आंदोलन को उस समय कुचलने का काम किया। इसलिए हमने सोचा कि आदिवासियों और मूलवासियों की अस्मिता बढ़ाने के लिए अगर किसी पार्टी में जा सकते हैं तो वह सिर्फ बीजेपी है।

चंपाई सोरेन आगे कहते हैं कि संताल परगना में आदिवासी घुसपैठियों का आना हो रहा है। जिस संताल परगना को हमारे पूर्वजों ने बनाया आज वहां बांग्लादेशी घुसपैठियों का बोलबाला है। ऐसे में वहां कमल खिला कर हम उसे बचाएंगे जो 40 साल पहले मेरी आवाज थी आज भी वही है। वह कहते हैं कि आज आदिवासियों की पहचान संकट में है। ये लड़ाई कोई और पार्टी नहीं लड़ सकती है।हमने बहुत सोच समझ कर ये कदम उठाया है। ये लड़ाई सिर्फ बीजेपी ही लड़ सकती है।

मुझे प्रधानमंत्री मोदी पर पूरा भरोसा : चंपाई

चंपाई ने कहा कि जेएमएम का कांग्रेस के साथ गठबंधन है। इसलिए मैं इस पार्टी में आया हूं। मुझे पीएम नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है।मुझे देश के गृहमंत्री पर पूरा भरोसा है।उन्होंने कहा कि जिस उम्मीद के साथ झारखण्ड का गठन किया गया था वह झारखण्ड बीजेपी के साथ मिलकर ही बनेगी।

चंपाई ने कहा कि कितने शर्म की बात है कि जिनके आंदोलन से झारखण्ड बना उसके पीछे ही जासूस लगा दिया। मेरी ईमानदारी और भरोसे के कारण ही विश्व की सबसे बड़ी पार्टी में मुझे आज सदस्यता मिली।चंपाई सोरेन ने अपने भाषण के अंत में जय श्री राम के नारे लगाए और भाषण समाप्त किया।

 

शिवराज सिंह चौहान ने हेमंत को दी चुनौती, कहा- टाइगर अभी जिंदा है

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने हेमंत सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि यह चंपाई नहीं आंधी है, टाइगर अभी जिंदा है वक्त आने पर हेमंत सोरेन आपको पता चल जाएगा. उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह अब पति-पत्नी की पार्टी बनकर रह गई है. जिसमें दलालों की चलती है. चंपाई सोरेन इसका विरोध करते थे इसलिए यह आंखों का कांटा बन गए आखिरकार इन्हें अपमानित होकर पार्टी छोड़ना पड़ा. उन्होंने कहा कि चंपई सोरेन के आने से भाजपा मजबूत होगी.

तीर-धनुष को हेमंत सोरेन अपनी जागीर समझ बैठे हैं- सीता सोरेन

सोरेन परिवार की पुत्रवधू और झारखंड मुक्ति मोर्चा से नाराज होकर लोकसभा चुनाव के वक्त भाजपा में शामिल हुई सीता सोरेन अपने देवर हेमंत सोरेन पर खासा नाराज दिखीं. इस अभिनंदन सह मिलन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन तीर धनुष को अपनी जागीर समझ लिए हैं जबकि इस पर अधिकार स्वर्गीय दुर्गा सोरेन का है. इस पार्टी में चंपाई सोरेन जिन्हें हेमंत सोरेन चाचा कहते थे उन्हें अपमानित होना पड़ा. पहले उस घर में एक नारी का अपमान हुआ. मैं 14 साल तक अपमान सहा उसके बाद मैं वहां से निकली. अब वरिष्ठ के साथ अपमान हुआ है. जेएमएम में टूट होना तय है एक के बाद एक नेता अपमानित होकर निकल रहे हैं. आने वाले समय में कुछ और नेता पार्टी छोड़कर बाहर जाएंगे.

इन नेताओं ने दिलवाई सदस्यता:
झारखण्ड के पूर्व सीएम और झामुमो के बागी चंपाई सोरेन ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। चंपाई सोरेन के साथ उनके बेटे बाबूलाल सोरेन ने भी सदस्यता ग्रहण की। चंपाई सोरेन को केंद्रीय कृषि मंत्री और झारखण्ड बीजेपी के प्रभारी शिवराज सिंह चौहान,असम के सीएम और सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा और बाबुलाल मरांडी ने उन्हें सदस्यता दिलाई।कोल्हान टाइगर कहे जाने वाले चंपाई सोरेन ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है।

राँची के धुर्वा गोलचक्कर मैदान में आयोजित समारोह में उन्होंने बीजेपी का दामन थामा।इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थक पहुँचे थे।समर्थकों से पंडाल पूरी तरह भर गया था।जितना समर्थक टेंट में थे उससे ज्यादा बाहर खड़े थे।सैकड़ों बसों और चार पहिया वाहन से समर्थक पहुँचे थे। इस दौरान झारखण्ड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, अमर बाउरी, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा,मधु कोड़ा,गीता कोड़ा,सीता सोरेन सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे।