Ranchi:अचानक धू-धूकर जलने लगी बाइक,अफरा तफरी के बीच स्कूल बस के ड्राइवर और खलासी ने बुझाई आग…

 

राँची।राजधानी राँची के रातू रोड चौराहे पर खड़ी एक बाइक में अचानक आग लग गई। आग लगने की वजह से मौके पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया पानी से आग बुझाने की काफी कोशिश की गई लेकिन आग बुझी नहीं। आखिरकार एक स्कूली बस के चालक और उपचालक के प्रयास से आग पर काबू पाया गया।

दरअसल,रातू रोड चौराहे के पास बन रहे ओवर ब्रिज के नीचे पार्क की गई एक बाइक में मंगलवार की दोपहर अचानक आग लग गई।आग लगने की वजह से मौके पर अफरा तफरी मच गई, पास में ही ट्रैफिक पोस्ट में तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर पानी से आग बुझाने की कोशिश करने लगे, लेकिन आग काबू में नहीं आ रहा था।इसी बीच रातू रोड चौराहे से गुजर रहे एक स्कूल बस के ड्राइवर और खलासी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस में रखे अग्निशमन यंत्र को बाहर निकाल और 10 मिनट के भीतर बाइक में लगे आग पर काबू पा लिया।

मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने बताया कि बाइक चालक का अभी तक पता नहीं चल पाया है।जिस जगह बाइक पार्क की गयी थी वहां आमतौर पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी ही अपनी बाइक को पार्क करते हैं। हो सकता है कि जिस बाइक में आग लगी वह किसी ट्रैफिक पुलिस कर्मी का ही हो। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बाइक में अचानक स्पार्क हुआ और देखते-देखते बाइक में आग लग गयी।