हजारीबाग:फैक्ट्री में विस्फोट होने से एक मजदूर की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल…..

हजारीबाग।झारखण्ड के हज़ारीबाग जिले के बरही थाना क्षेत्र में रियाडा (राँची इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी) परिसर में संचालित पवन पुत्र स्पंज आयरन प्लांट के चिमनी (बायलर) में हुए ब्लास्ट में एक मजदूर की मौत हो गई है। वहीं 12 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।घायलों को तत्काल हजारीबाग के एक प्राइवेट अस्पताल में भेज कर इलाज करवाया जा रहा है।कुछ घायलों को बेहतर इलाज के लिए राँची रेफर कर दिया गया है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि ब्लास्ट में कई मजदूर घायल हो गए, जिसमें से एक मजदूर की मौत इलाज के दौरान हजारीबाग में हो गई। हजारीबाग के आरोग्यम अस्पताल के डॉक्टर रजत चक्रवर्ती ने एक मजदूर की मौत की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट होने से यह घटना घटी है।घटना जब घटी थी उस समय भारी संख्या में मजदूर फैक्ट्री में काम भी कर रहे थे। घटना के बाद फैक्ट्री में आपाधापी का माहौल है। घटना की सूचना मिलने के बाद कई वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा भी ले रहे हैं।वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त बल भी घटना स्थल पर तैनात किया गया है। मौके पर पहुंचे बरही प्रखंड क्षेत्र के अनुमंडल पदाधिकारी जोहन टुडू ने बताया कि हमने यहां पहुंचकर जांच की है।अब तक 12 लोग घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

वहीं खोजबीन भी की जा रही है कि कहीं कोई मजदूर फंसा हुआ तो नहीं है।उन्होंने कितने लोगों की मौत हुई है इसकी जानकारी नहीं दी है।पूर्व विधायक मनोज यादव भी अस्पताल पहुंचे।उन्होंने पूरे घटना की जांच की मांग की है।साथ ही मजदूरों को उचित मुआवजा भी देने की मांग उन्होंने की है।