राँची के खरसीदाग ओपी प्रभारी और मुंशी पर दो युवकों ने मारपीट का लगाया आरोप,गैंगरेप की जिम्मेवारी लेने का दबाव बनाया,इनकार करने पर जमकर की पिटाई,मुख्यमंत्री और एसएसपी से शिकायत की..

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना अंतर्गत खरसीदाग ओपी क्षेत्र के लालखटंगा के रहने वाले विकास मुण्डा और दीपक मुण्डा ने राज्य के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और राँची के एसएसपी चंदन सिन्हा को आवेदन देकर खरसीदाग ओपी प्रभारी और मुंशी पर मारपीट कर सैनिक की पत्नी से हुए गैंगरेप की जिम्मेदारी अपने उपर लेने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। मामले में पीड़ित दीपक मुण्डा ने बताया की वे दोनों किसान है, मेहनत मजदूरी कर के किसी तरह परिवार चला रहे है और पुलिस उसे अपराधी बनाकर जेल भेजने का काम करने पर तुली हुई है।

दोनों पीड़ित युवक का कहना था कि ओपी प्रभारी चूड़ामणि टुडू और मुंशी जयप्रकाश कुमार ने उन्हे 19 जून को सुबह 11.30 बजे ओपी बुलाया और कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करने की बात कही। इंकार करने पर दोनो ने उन्हें डंडे से पीटना शुरू कर दिया और लगभग साढे चार घंटे तक ओपी में बंद रखा।उसके बाद लगभग चार बजे धमकी दी कि अगर मारपीट के संबंध में किसी से कुछ कहा तो अच्छा नहीं होगा। उन्होने मुख्यमंत्री और एसएसपी से ओपी प्रभारी और मुंशी से जानमाल के रक्षा की गुहार लगायी है।दोनों युवक ने कहा, कि थाना वाले फिर बुलाकर हमारे साथ मारपीट कर सकते हैं।

मालूम हो कि गत 27 मई की रात लालखटंगा के पोखरटोली में सैनिक की पत्नी से कुछ अपराधियों द्वारा गैंगरेप की घटना की गयी थी जिसके बाद मामले को लेकर सेना एवं पूर्व सैनिकों द्वारा जल्द दोषी को गिरफतार करने की मांग को लेकर राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मिलकर ज्ञापन दिया गया था। इधर 15 जून को नामकुम पहुंचे केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ से मिलकर पूर्व सैनिको ने मामले में जल्द कारवाई करने की मांग की थी। जिसके बाद मंत्री संजय सेठ ने मामले में जल्द कारवाई का निर्देश दिया था।

इस सम्बंध में मुख्यालय वन डीएसपी ने कहा कि मारपीट का आरोप गलत है।सिर्फ पूछताछ कर छोड़ दिया गया है।वहीं थाना प्रभारी ने भी मारपीट करने से इनकार कर दिया है।कहा कि पूछताछ के लिए बुलाया गया था,पूछताछ कर छोड़ दिया गया।मामले में खरसीदाग ओपी प्रभारी का कहना है कि पूछताछ के लिए लाया गया था।दोनों का बयान अलग-अलग था।पीड़ित महिला के द्वारा दिए गए बयान के आधार पर शक के आधार पर लाया गया।दोनों किसी के बहकावे में इस तरह से कर रहे हैं।