कुख्यात गैंगस्टर अमन साव को पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह जेल किया गया शिफ्ट…

पलामू/गिरिडीह।झारखण्ड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साव को पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह शिफ्ट किया गया है।अमन साव पिछले एक वर्ष से पलामू सेंट्रल जेल में था।गुरुवार की सुबह कड़ी सुरक्षा में पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह शिफ्ट किया गया है।यह दूसरा मौका है जब अमन साव को पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह भेजा गया है।

दो वर्ष पहले अमन साव पर पलामू सेंट्रल जेल के अधीक्षक को धमकी देने का आरोप लगा था। घटना के बाद अमन साव को पलामू सेंट्रल जेल से ट्रांसफर किया गया था।पलामू सेंट्रल जेल के जेलर प्रमोद कुमार ने अमन साव को गिरिडीह जेल ट्रांसफर करने की पुष्टि की है। अमन साव पर पलामू के इलाके में भी तीन से अधिक एफआईआर दर्ज हैं।

रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनी से रंगदारी मांगने और सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट को धमकी देने के मामले में अमन साव पर पलामू में एफआईआर दर्ज है।एक दिन पहले झारखण्ड के विभिन्न इलाकों में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने अमन साव से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।अमन साव एक इंटरनेशनल गैंगस्टर के रूप निकल कर सामने आया है। अमन साव का संबंध लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है।

इधर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पलामू जेल मे बंद गैंगस्टर अमन साहू को एटीस के कड़ी निगरानी मे पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया है।बता दें पिछले कुछ दिनों से अमन गैंग के गुर्गो की गतिविधि काफ़ी बढ़ गयी।जिसको देखते हुए पुलिस मुख्यालय की ओर से करवाई करने की आदेश देने की बात सामने आई है।अमन साहू पलामू से गिरिडीह शिफ्ट करने में उसके साथ दर्जनों एसटीएस और पलामू पुलिस के जवान शामिल थे।

गैंगस्टर अमन साव पर झारखण्ड के विभिन्न इलाकों में 100 से भी अधिक एफआईआर दर्ज है। ढाई वर्ष पहले अमन साव से पलामू पुलिस ने पूछताछ की थी। इस दौरान उसने पुलिस से कहा था कि वह भारत का सबसे बड़ा डॉन बनना चाहता है जिस पर देश में सबसे अधिक एफआईआर दर्ज हो।