सीसीएल गार्ड पर पहले आंख में लाल मिर्च पाउडर डाला फिर जानलेवा हमला,पुलिस जांच में जुटी…

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में सीसीएल के सुरक्षा गार्ड रिंकू कुमार पर जानलेवा हमला हुआ है।अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से उस पर वार किया है। वार करने से पहले उसकी आंख में मिर्च पाउडर डाला गया।अभी गार्ड रिंकू की स्थिति नाजुक है और उसका इलाज राँची के गांधीनगर अस्पताल में चल रहा है।

घटना को लेकर सीसीएल से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात लगभग 10 बजे रिंकू ड्यूटी जा रहा था।मुफस्सिल थाना से बनियाडीह की तरफ मुड़ कर अभी वह सोलर प्लांट के पास पहुंचा ही था कि अचानक अज्ञात लोगों ने उसकी आंख में मिर्च पाउडर डाल दिया। आंख में मिर्च पाउडर पड़ते ही रिंकू ने किसी तरह से ब्रेक लगाया और बाइक समेत गिर पड़ा।इसके बाद धारदार हथियार से उसे लहूलुहान कर दिया गया।घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग निकले।

इसी बीच ड्यूटी वापस अपने आवास जा रहे गार्ड अशोक की नजर सड़क के किनारे घायलवस्था में गिरे रिंकू पर पड़ी। उसने तुरंत ही अन्य कर्मियों और अधिकारियों को सूचित किया। सूचना पर अन्य कर्मी पहुंचे और घायल गार्ड को नवजीवन अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहां इलाज के बाद उसे राँची रेफर कर दिया गया।

घटना की जानकारी के बाद सीसीएल गिरिडीह एरिया के महाप्रबंधक बासब चौधरी, परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह, परिमल सिन्हा समेत सीसीएल के कई अधिकारी पहुंचे।घायल से बात की।इसके बाद कहा कि जिन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।कहा कि पूर्व में भी कोयला – लोहा तस्करों के खिलाफ एफआईआर कराई गई है जिसपर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

दूसरी तरफ एसपी दीपक कुमार शर्मा को भी घटना की सूचना दी गई।सूचना मिलते ही एसडीपीओ बिनोद रवानी और थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो को अस्पताल भेजा गया। दोनों पदाधिकारी ने हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है।