Jharkhand:सीआईडी ने बैंक मैनेजर बनकर साइबर ठगी करने वाला साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार

राँची।झारखण्ड सीआईडी टीम ने बैंक मैनेजर बनकर साइबर ठगी करने वाला साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है।सीआईडी की टीम ने कार्रवाई करते हुए सोमवार को साइबर अपराधी का नाम तनुप कुमार उर्फ तनुप दत्त को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी मूल रूप से दुमका का रहने वाला है।उसके पास से एक मोबाइल एक एटीएम और दो सिम कार्ड बरामद हुआ है. पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने कई साथियों का नाम सीआईडी को बताया है। आरोपी की निशानदेही पर सीआईडी आगे की कार्रवाई कर रही है।

क्या है मामला:

मामले की जानकारी देते हुए सीआईडी एसपी कार्तिक एस ने बताया कि साल 2018 में संजय कुमार पांडे के मोबाइल पर साइबर अपराधी ने फोन किया था. फोन करने के बाद केवाईसी अपडेट करने की बात कही थी. केवाईसी अपडेट करने की बात बोलकर साइबर अपराधी ने संजय कुमार को झांसे में लिया और उनके खाते से 2.34 लाख रूपया निकाल लिया।पूछताछ के क्रम में इस बात का भी खुलासा हुआ कि आरोपी हैदराबाद में भी साइबर अपराध के मामले में जेल जा चुका है।

बैंक मैनेजर बनकर किया ठगी

मामले की जानकारी देते हुए एसपी कार्तिक एस ने बताया कि साइबर अपराधी ने संजय कुमार पांडे से फोन पर बातचीत के दौरान खुद को बैंक मैनेजर बताया था. आरोपी बैंक मैनेजर बनकर केवाईसी के नाम पर संजय को झांसा में लिया था. पीड़ित बैंक मैनेजर समझ कर आरोपी के बहकावे में आ गया और उसने अपना सारा डिटेल आरोपी को बता दिया था।आरोपी ने पुलिस के खाते से तीन से चार बार में पैसा निकाला था।