लातेहार: सिविल सर्जन कार्यालय से एसीबी ने बड़ा बाबू समेत दो को घुस लेते हुए किया गिरफ्तार

लातेहार: लातेहार जिले में सिविल सर्जन कार्यालय के बड़ा बाबू के पद पर कार्यरत संजय सिन्हाी को गिरफ्तार किया गया है. उनके साथ अनुसेवक को गिरफ्तार किया गया. एसीबी की टीम ने बुधवार को कारवाई करते हुए 20 हजार रुपया घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा.

संजय सिन्हाे को एसीबी पलामू की टीम अपने साथ लेकर पलामू चली गयी जहां उनसे पूछताछ की जाएगी. बता दें कि इस वर्ष एसीबी ने घूस लेते हुए चार लोगो को गिरफ्तार किया है।

रिटायर्ड एएनएम से पेंशन बहाली के लिए ले रहे थे रिश्वत

महुआडांड़ की रिटायर्ड एएनएम पेंशन बहाली के लिए परेशान थी. कई बार सिविल सर्जन कार्यालय का चक्कर लगाने के बाद भी उसकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा था.

सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान सहायक संजय कुमार सिन्हा 60 हजार रूपये रिश्वत लेकर ही काम करने को तैयार था. थक हारकर एएनएम ने इसकी शिकायत एसीबी की पलामू शाखा में की थी. शिकायत को सही पाकर इस दिशा में कार्रवाई की गयी

घूस की पहली किश्त लेते दोनों पकड़े गए

मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पलामू एसीबी की टीम ने बुधवार को महुआडांड़ सिविल सर्जन कार्यालय में कार्यरत बड़ा बाबू संजय कुमार सिन्हा और अनुसेवक ख्रीस्तोफर को 20,000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

पलामू एसीबी की ओर से जानकारी दी गयी कि रिटायर्ड एएनएम ने रिश्वत की पहली किस्त के रूप में जैसे ही 20 हजार रुपये दिये, एसीबी की टीम ने संजय कुमार सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया. संजय कुमार सिन्हा के साथ गिरफ्तार किये गये चपरासी ख्रीस्तोफर को भी एसीबी की टीम अपने साथ पलामू ले गयी है. पलामू में दोनों से पूछताछ की जायेगी।