Jharkhand:खूँटी पुलिस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़,लाका पाहन के दस्ते का एक उग्रवादी गिरफ्तार,हथियार बरामद

खूँटी।पुलिस और पीएलएफआइ उग्रवादी लाका पाहन के दस्ते के बीच मुठभेड़. यह मुठभेड़ रविवार को जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के लोवाडीह – गोवा मार्ग पर गुटीगढ़ा के पास हुई है।दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख कर लाका पाहन अपने दस्ते के साथ बाइक छोड़कर फरार हो गया. इसी दौरान पुलिस ने एक उग्रवादी बांदू हस्सा को गिरफ्तार किया।पुलिस ने उसके पास एक देशी कट्टा, 17 गोली, एके 47 का 14 जिंदा खोखा, पीएलएफआई का पर्चा और चार बाइक बरामद किया है।

एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी के मुरहू थाना क्षेत्र के बुरजू गांव के पास पीएलएफआई के सब जोनल कमांडर लाका पाहन लेवी वसूलने अपने दस्ते के साथ आया है. मिली सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया।इसी दौरान मुरहू थाना क्षेत्र के लोवाडीह – गोवा मार्ग पर गुटीगढ़ा के पास उग्रवादी और पुलिस के बीच आमना सामना हुआ, उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू की, पुलिस को भारी पड़ता देख कर लाका पाहन अपने दस्ते के साथ जंगल झाड़ी का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

खूंटी पुलिस पीएलएफआई संगठन के खिलाफ़ कारवाई कर रही है।जिस वजह पीएलएफआई संगठन बैकफुट पर आ गया है।गौरतलब है कि खूंटी पुलिस ने पिछले पांच दिनों दौरान पीएलएफआई के दो बड़े इनामी उग्रवादी को गिरफ्तार किया है।इससे बीते 16 मार्च को खूंटी जिले के तोरपा थाना क्षेत्र के महारौड़ा जंगल से पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर सामुएल कंडुलना उर्फ चांगो उर्फ सामू चाचा को गिरफ्तार किया था. सामुएल पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित था।