गाड़ी से बड़ी रकम बरामद

Palamu: पलामू में चैनपुर थाना क्षेत्र में चैनपुर थाना के ठीक सामने भाजपा के झंडा-बैनर लगे बोलेरो वाहन (JH03R-9842) से 29.98 लाख रुपया बरामद हुए हैं. यह गाड़ी भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र तिवारी के नाम पर स्वीकृत है.
इसकी पुष्टि एसडीपीओ ने की है. मामले की जांच की जा रही है. तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है.

इलाके में चर्चा थी बोलेरो से 45 लाख रुपये की बारमदगी हुई है, लेकिन एसडीपीओ संदीप गुप्ता ने 29.98 लाख रुपये बरामद होने की पुष्टि की है.

चेकिंग अभियान चलाया गया

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि किसी गाड़ी में भारी मात्रा में कैश जा रहा है. इसके आधार पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. उसी दौरान बोलेरो गाड़ी से 29.98 लाख रुपये बरामद हुए. इस गाड़ी में भाजपा के बैनर-पोस्टर लगे हुए थे.

पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. ये तीनों गढ़वा के रहनेवाले हैं. इनके नाम सुकुल देव प्रजापति, केदारनाथ प्रजापति और मोरारी यादव हैं. ये डाल्टनगंज से गढ़वा की ओर जा रहे थे. बरामद रुपये एक नीले रंग के बैग में रखे हुए थे.

उपेंद्र प्रजापति के नाम पर है गाड़ी

जिस गाड़ी से रुपये बरामद हुए हैं वह उपेंद्र प्रजापति के नाम पर रजिस्टर्ड है. इस गाड़ी को प्रचारके काम लाने की स्वीकृति गढ़वा अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा दी गयी है. यह गाड़ी भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र तिवारी के नाम पर स्वीकृत की गयी है.

बीजेपी उम्मीदवार पर हो कड़ी कार्रवाई: केएन त्रिपाठी

चैनपुर में बीजेपी के प्रचार वाहन से लाखों रुपये नक़दी की बरामदगी के बाद चैनपुर थाना पहुंचे पूर्व मंत्री सह कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी ने चुनाव आयोग से बीजेपी उम्मीदवार पर त्वरित और कड़ी कार्रवाई की मांग की.
श्री त्रिपाठी ने कहा कि पिछले चुनाव में भी धनबल व अन्य तरीकों से चुनाव को प्रभावित किया गया था और इस बार भी इस तरह हथकंडे अपनाये जा रहे हैं. उन्होंने पूरे मामले की जांच की मांग की ताकि यह पता लगाया जा सके कि इतनी भारी मात्रा में रुपये कहां से आ रहा है और कौन-कौन लोग इस तरह के कार्य में संलिप्त हैं।

One thought on “गाड़ी से बड़ी रकम बरामद

  • November 21, 2019 at 5:28 am
    Permalink

    good

Comments are closed.