धनबाद: झील में डूबने से युवक की मौत, दोस्तों के साथ आया था नहाने…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के तोपचांची वाटर बोर्ड झील में वासेपुर नया बाजार से पांच दोस्तों के साथ नहाने आए 25 वर्षीय मो आबिद खान की डूबने से मौत हो गई। बुधवार को युवक अपने दोस्तों के साथ नहाने के लिए वासेपुर नया बाजार से तोपचांची झील पहुंचा था। इसी दौरान मो आबिद का पैर फिसल गया. वह गहरे पानी में चला गया। दोस्तों ने इसकी सूचना पुलिस और झील प्रबंधन को दी।रात होने के कारण बुधवार को युवक को झील से बाहर नहीं निकाला जा सका।

गुरुवार की सुबह स्थानीय लोगों और गोताखोरों की मदद से पुलिस और परिजनों ने युवक का शव बाहर निकाला।मृतक युवक के साथ नहाने आए दोस्त मो तनवीर ने बताया कि बुधवार की दोपहर हम पांच दोस्त तोपचांची वाटर बोर्ड झील में टोटो में नहाने और घूमने आए थे।नहाने के दौरान मो आबिद खान झील में डूबने लगा।जहां हम सभी को तैरना नहीं आता था। हमने आसपास के दुकानदारों को घटना के बारे में बताया और फिर हम तोपचांची थाना पहुंचे और युवक के डूबने की सूचना दी।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही तोपचांची पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की।बुधवार को अंधेरा होने के कारण झील में खोजबीन करने में काफी परेशानी हुई।जिसके बाद रात में खोजबीन बंद कर दी गई।गुरुवार को गोताखोरों की टीम तोपचांची झील पहुंची। गोताखोरों की टीम ने झील से शव को बाहर निकाला।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।आबिद का शव घर पहुंचते ही चीख-पुकार मच गई।पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।आबिद की शादी महज एक साल पहले ही हुई थी।आबिद की एक छोटी बेटी भी है।