Ranchi:महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की मौत मामला,सड़क पर उतरे आदिवासी छात्र संघ और केंद्रीय सरना समिति,सीबीआई जांच की मांग

राँची।झारखण्ड के साहेबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत अब तूल पकड़ रहा है। इसी दौरान रविवार को आदिवासी छात्र संघ और केंद्रीय सरना समिति ने मौत के मामले की सीबीआई जांच के लिए अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन किया।रूपा तिर्की की हत्या है आत्महत्या नहीं है।रूपा तिर्की को न्याय दो के पोस्टर को लेकर प्रदर्शन किया।बता दें कि रूपा का शव सरकारी आवास के कमरे में पंखे से बीते तीन मई झूलता हुआ बरामद हुआ था।

पुलिस ने किया खुलासा, बैच मेट ने भावना को पहुंचाई ठेस और लगा ली फांसी:

इधर साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की आत्महत्या मामले में पुलिस ने खुलासा किया है।साहिबगंज पुलिस के जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि रूपा तिर्की की हत्या नहीं बल्कि यह आत्महत्या का मामला है. रूपा तिर्की के बैचमेट शिव कुमार कनौजिया के द्वारा रूपा तिर्की की भावनाओं को आहत किया गया।जिसके वजह से रूपा तिर्की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस आत्महत्या के लिए प्रथम दृष्टया से शिव कुमार कनौजिया जिम्मेवार प्रतीत होते है। शिव कुमार कनौजिया 2018 बैच का एसआई है।वर्तमान में वो चाईबासा में पदस्थापित है. शिव और रूपा के बीच दोस्ती थी।मोबाइल पर दोनों के बीच अकसर बात होती थी।

मनीषा कुमारी, ज्योत्सना कुमारी और पंकज मिश्रा कि इस घटना की संलिप्तता नहीं:

पुलिस जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि रूपा तिर्की के परिजनों के द्वारा लगाए गए आरोप के संबंध में जांच के क्रम में एसआई मनीषा कुमारी, ज्योत्सना कुमारी और पंकज मिश्रा कि इस घटना की संलिप्तता के बिंदु पर अभी तक कोई साक्ष्य नहीं पाया गया है. जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना का कारण रूपा तिर्की का निजी और व्यक्तिगत है।जिसकी पुष्टि अब तक के उपलब्ध साक्ष्य और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर होती है. इसके लिए जवाब दे शिव कुमार कनौजिया के विरुद्ध अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।