Ranchi:मोरहाबादी में स्कॉर्पियों में पुलिस का बोर्ड लगा मचा रहे थे हुड़दंग,पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ शुरू की तो उन्हें ही चकमा देकर हो गए फरार…मारपीट मामले में 12 पर नामजद प्राथमिकी दर्ज…

 

–लालपुर थाना में चार युवकों व उक्त वाहन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज, पुलिस कर रही है वाहन मालिक की तलाश, सभी के विरुद्ध गैर जमानती धारा में मामला दर्ज

राँची।स्वतंत्रता दिवस के दिन 15 अगस्त को मोरहाबादी मैदान में एक स्कॉर्पियों जिसमें पुलिस का बोर्ड लगा हुआ था उसमें सवार चार युवक हुड़दंग मचा रहे थे। पुलिस ने स्थानीय लोगो की शिकायत पर उक्त वाहन को पकड़ा। उनमें बैठे चारों युवकों से पूछताछ की । लेकिन पूछताछ के दौरान चारों युवकों ने पुलिस को ही चमका दे दिया। पुलिस को चारों चकमा देकर वाहन लेकर फरार हो गए। इस संबंध में लालपुर थाना में आकाश बड़ाईक, रोहित कुमार, रोहित पटेल और विजय नायक के विरुद्ध गैर जमानती धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनके विरुद्ध लालपुर थाना के दारोगा हीरा लाल साह ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस उक्त गाड़ी जिसका नंबर जेएच01एफएच-0661 है।उसकी तलाश कर रही है। पुलिस वाहन मालिक की तलाश कर रही है। ताकि उन चारों युवकों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।इनके विरुद्ध तेजी व लापरवाही से वाहन चलाने, लोक परिशांति भंग करने, अवैध तरीके से पुलिस का बोर्ड लगातार गाड़ी चलाने और पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दिन के 3.30 बजे मोरहाबादी मैदान के चारों ओर कर रहे थे तमाशा, एक बच्चे को धक्का लगने से बचा

पुलिस ने जो प्राथमिकी दर्ज की है उसके अनुसार 15 अगस्त को दिन के 3.30 बजे मोरहाबादी में एक स्कॉर्पियों लापरवाही से कोई चला रहा था। लगातार मैदान में चक्कर लगाकर हुड़दंग मचाया जा रहा था। जिसे वहां के लोगो को नागवार लगा। इसकी सूचना स्थानीय लोगो ने लालपुर थाना की पुलिस को दी। पुलिस वहां पहुंची तो स्कॉर्पियों गाड़ी में युवकों को हुड़दंग मचाते हुए देखा। पुलिस के सामने एक बच्चे को धक्का लगते लगते बचा। पुलिस ने जवानों की मदद से उक्त गाड़ी को पकड़ा। उसमें चार युवक बैठे थे। उनसे पुलिस ने पूछताछ शुरू की। पूछताछ के क्रम में पुलिस को उन युवकों ने अपना पता बताया कि उनमें से एक तिरिल रोड कोकर, दो हरमू हाउसिंग कॉलोनी और एक गंगा नगर रोड नंबर 9 का रहने वाला है। पुलिस ने उनसे पूछताछ शुरू ही की थी कि वे लोग अचानक गाड़ी लेकर पुलिस के सामने ही तेजी से फरार हो गए। पुलिस देखती रह गई।

मारपीट मामला में 12 नामजद के विरुद्ध दर्ज की गई प्राथमिकी, गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने शुरू की छापेमारी

मोरहाबादी में 15 अगस्त को तिरंगा यात्रा के दौरान दो गुटों में जमकर मारपीट हुई थी। लाठी डंडा के साथ चाकूबाजी की भी घटना हुई थी। इस घटना में पुलिस की ओर से 12 के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई। जिनके विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है उनमें रौनक राजपूत, रितिक सिंह, प्रीतम सिंह, रितु राज शाहदेव, विद्युत महतो, आर्यन मेहता, मिक्की वर्मा, सन्नी डीएक्स, आशीष, हर्ष वर्णवाल, सौरभ वर्मा और सोनू यादव शामिल है। इनके विरुद्ध लालपुर थाना के दारोगा हीरा लाल साह ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।