देवर-भाभी के बीच चल रहा था प्रेम प्रसंग:पत्नी ने भाभी के साथ पति को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया,पत्नी ने किया विरोध तो कर दी हत्या,दोनों गिरफ्तार…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुआ गांव में हुई मुनिता देवी हत्याकांड का खुलासा सोमवार को पुलिस ने कर दिया। मुनिता देवी की हत्या उसी के पति मनरूप सिंह और जेठानी कलावती देवी ने गला घोटकर कर दी थी।पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।दरअसल,गुआ गांव का रहने वाला 21 वर्षीय मनरूप सिंह का प्रेम प्रसंग अपने 29 वर्ष की भाभी कलावती देवी से पिछले दो वर्षों से चल रहा था। इसी बीच मनरूप सिंह की शादी एक महीना पहले हो गई।शादी होने के बाद भी देवर भाभी के बीच प्रेम प्रसंग जारी रहा। शादी के बाद मुनिता देवी ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देखा तो इसका विरोध किया।मुनिता देवी के द्वारा विरोध किए जाने से नाराज देवर मनरूप सिंह और भाभी कलावती देवी ने मुनिता की हत्या की योजना बनाई।

23 मई को दोनों ने मिलकर मुनिता देवी की गला दबाकर हत्या कर दी।उसके बाद सच को छिपाने के लिए घर के कंडी में दुपट्टा से मुनिता देवी को फंदे पर लटका दिया।घटना की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंची तो वहां का नजारा देखकर संदेह हुआ। इसी बीच मृतक महिला के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए थाना में प्राथमिक भी दर्ज करवाई।

देवर भाभी की गिरफ्तारी के बाद सच आया सामने

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने इस पूरे घटनाक्रम को पूरी गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की छानबीन के लिए बरवाडीह डीएसपी वेंकटेश प्रसाद के नेतृत्व में टीम का गठन किया। पुलिस की टीम ने घटना में त्वरित कार्रवाई करते हुए शक के आधार पर मृतक महिला के पति मनरूप सिंह तथा जेठानी कलावती देवी को हिरासत में लेकर जब पूछताछ आरंभ की तो दोनों ने कबूल किया कि उन लोगों ने ही मुनिता देवी की हत्या की है।

आरोपियों ने कबूल किया जुर्म

इधर, इस संबंध में एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने अपने जुर्म को स्वीकार किया है।एसपी ने बताया कि देवर भाभी के प्रेम प्रसंग के कारण महिला की हत्या की गई है।उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।