बर्षों से राजधानी राँची के थानों में पदस्थापित बॉडीगार्ड को हटाया गया,नए सिरे से उनका पदस्थापन विभिन्न स्थानों में किया जाएगा…

राँची।राँची जिले के थानों में वर्षों से पदस्थापित बॉडीगार्ड को लाइन क्लोज कर दिया गया है। अब नए सिरे से उनका पदस्थापन विभिन्न स्थानों में किया जाएगा। जिन बॉडीगार्ड को लाइन क्लोज किया गया है वह एक ही स्थान में वर्षों से प्रतिस्थापित थे।इस संबंध में राँची के एसएसपी के द्वारा आदेश जारी किया गया है। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि सभी बॉडीगार्ड 24 घंटे के भीतर पुलिस लाइन में योगदान देना सुनिश्चित करें।आदेश जारी होने के बाद कई थानों में पदस्थापित बॉडीगार्ड ने पुलिस लाइन में अपना योगदान भी दे दिया है। पुलिस सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

दरअसल,राजधानी राँची में एक्सट्रीम बार में हुई गोलीबारी और डीजे संदीप की हत्या के बाद यह जानकारी बाहर आई थी कि चुटिया थाना प्रभारी ने अपने बॉडीगार्ड को ही मामले की जांच के लिए भेजा था।वह खुद मौके पर नहीं पहुंचे जिसकी वजह से इतनी बड़ी वारदात हो गई। पूरे मामले में चुटिया पुलिस की अनुशासनहीनता सामने आई थी। इस कांड के बाद यह निर्णय लिया गया कि सभी थानों में पदस्थापित बॉडीगार्ड को लाइन क्लोज किया जाएगा और फिर उन्हें नए सिरे से अलग-अलग थानों में पदस्थापित किया जाएगा।

एक्सट्रीम बार में हुई गोलीबारी मामले में जांच की प्रक्रिया अभी भी जारी है। इस मामले में पुलिस की भूमिका पर भी जांच चल रही है आने वाले एक-दो दिनों में चुटिया थाना में पदस्थापित कई अफसरों पर भी गाज गिरने की संभावना है। जिसमें चुटिया थाना प्रभारी उमाशंकर भी शामिल है।