राँची में आज होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 का मुकाबला,ट्रैफिक रूट में हुआ है बदलाव…

राँची के जेएससीए स्टेडियम में आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस मैच को खेलने के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीम राँची पहुंच चुकी हैं। दोनों टीमों ने गुरुवार को जेएससीए के ओवल ग्राउंड में प्रैक्टिस भी किया। आज दोनों टीमें ग्राउंड के सेंटर पिच पर खेलेंगे। जेएससीए के स्तर से ग्राउंड और सुविधाओं से जुड़ी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। खिलाड़ियों को होटल रेडिसन ब्लू में ठहराया गया है। वहीं दर्शकों से अपील की गई है कि वे निर्धारित समय से घंटे से 2 घंटे पहले पहुंच जाएं। ऐसा इसलिए कहा गया है ताकि ट्रैफिक में फंसने की समस्या न हो। वहीं ट्रैफिक पुलिस प्रशासन की ओर से मैच को ध्यान में रखते हुए यातायात मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

ऐसा होगा वाहनों के आने का रूट और पार्किंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहे क्रिकेट मैच को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जेएससीए स्टेडियम से जुड़ने वाले रास्तों की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है। साथ ही पार्किंग भी निर्धारित की है। मैच शुरू होने से पहले स्टेडियम तक पहुंचने के लिए और मैच खत्म होने के बाद गंतव्य तक जाने के लिए वाहनों का निर्धारित रूट से आना जाना होगा।

जमशेदपुर, सरायकेला, चाईबासा, खूंटी और सिमडेगा से आने वाले वाहन तुपुदाना, रिंग रोड के रास्ते प्रोजेक्ट भवन, धुर्वा गोलचक्कर और संत थॉमस स्कूल होते हुए आएंगे और प्रभात तारा मैदान में पार्क होंगे।

कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, लोहरदगा, गुमला, पलामू, गढ़वा, लातेहार और चतरा से आने वाले वाहन रिंग रोड दलादली नयासराय के रास्ते आएंगे और तिरिल मोड़ के पास पार्क होंगे

वीवीआईपी और वीआईपी पास वाले वाहन:
शहीद मैदान मोड़, मौसी बाड़ी, तिरिल होकर क्रिकेट स्टेडियम के नॉर्थ गेट के बगल वाले वीआईपी मार्ग से प्रवेश कर पार्किंग स्थल में जा सकेंगे।

लाल पास वाले वाहन:
क्रिकेट स्टेडियम के दक्षिण गेट से प्रवेश कर पार्किंग स्थल तक जा सकेंगे।

मीडिया पास वाले वाहन:
धुर्वा गोल चक्कर और धुर्वा बस स्टैंड होकर क्रिकेट स्टेडियम के दक्षिण गेट से प्रवेश कर पार्किंग स्थल तक जा सकेंगे।

सामान्य वाहन पार्किंग:
सामान्य वाहन संत थॉमस स्कूल के पास प्रभात तारा मैदान, मियां मार्केट,तीन मुहाना सखुवा बगान, जवाहरलाल स्टेडियम, धुर्वा गोल चक्कर मैदान और तिरिल मोड़ के पास पार्क होंगे।

वैकल्पिक रास्ते:
रातू, मांडर, चान्हों क्षेत्र जाने के लिए तिरिल, कूटे और नवाटोली से नयासराय होते हुए रिंग रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नगड़ी, इटकी और बेड़ो क्षेत्र जाने के लिए तिरिल कूटे, नवाटोली से नया सराय होते हुए रिंग रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कांके, पिठोरिया, ओरमांझी के लिए नयासराय होते हुए रिंग रोड होकर तिलता चौक से जा सकते हैं।

नामकुम, टाटीसिल्वे, सिल्ली और मुरी के लिए झारखंड मंत्रालय होते हुए तुपुदाना रिंग रोड से नामकुम होते जा सकते हैं।