Ranchi:लोबिन भाजपा में हुए शामिल,बाबूलाल मरांडी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता…असम सीएम सहित कई नेता थे मौजूद…

राँची।झारखण्ड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने लोबिन हेम्ब्रम को पार्टी की सदस्यता दिलाई और पार्टी में उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इसके साथ भाजपा मिलन समारोह कार्यक्रम में मौजूद आला नेताओं ने भी लोबिन हेंब्रम को बधाइयां दीं। इससे पहले लोबिन हेंब्रम भाजपा कार्यालय पहुंचे। असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, भाजपा नेता चंपाई सोरेन, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, सीता सोरेन मौजूद रहे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी मिलन समारोह में पहुंचे और लोबिन का पार्टी में स्वागत किया।

लोबिन हेंब्रम ने पार्टी की सदस्यता लेने के बाद झामुमो को निशाने पर लिया।उन्होंने कहा कि गुरुजी के समय में जो तीर-धनुष में दम था आज वो नहीं है बचपन से अबतक हम झारखण्ड मुक्ति मोर्चा में रहे मगर यह पार्टी अब दिशाविहीन हो चुकी है।संथाल में बंगलादेशी घुसपैठी जबर्दस्ती आदिवासी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं।आज गुरुजी जो सोचे थे वो नहीं हुआ, झारखण्ड दुर्गति के पथ पर जा रहा है। बांग्लादेशी आदिवासियों के साथ जबरन शादी कर रहे हैं।लव जिहाद संथाल में जोरों पर है।

भाजपा में शामिल होने को लेकर लोबिन हेंब्रम ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से काफी हुए हैं।उन दोनों से प्रेरित होकर मैंने यहां के मूलवासी आदिवासी के हितों की रक्षा करने के लिए भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है। लोबिन हेंब्रम के बाद इस मिलन समारोह को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने संबोधित किया।

बता दें कि चंपाई सोरेन के बाद जेएमएम के दूसरे बड़े नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं, संथाल की राजनीति में लोबिन की अच्छी पकड़ मानी जाती है।