Ranchi:स्नैचिंग से जुड़ी दो महिला सहित पांच अपराधी गिरफ्तार,दोनों महिला स्नैचरों के लिए रिसीवर का काम करती थी

राँची।राजधानी में पुलिस लगातार शहर में छिनतई करने वाले गिरोह को टारगेट कर रही है, इसी क्रम में राँची के सदर और लालपुर इलाके से दो महिलाओं समेत पांच स्नैचर्स को पकड़ा गया है।राँची में पहली बार स्नैचिंग किए गए गहनों को छुपाने वाली दो महिला अपराधी भी पकड़ी गई है।गिरफ्तार दोनों महिलाएं छिनतई किए हुए सोने की चेन अपने पास रखती थीं, जबकि उनका पुरुष साथी चेन की छिनतई करता था।पुरुष अपराधी जब किसी महिला या पुरुष से चेन की छिनतई करते थे, तो गिरोह की महिला साथी रास्ते से ही छीनी हुई चेन रिसीव कर लेती थी,इस वजह से अगर अपराधी पकड़े भी जाते थे, तो खुद को निर्दोष बताकर निकल जाते थे।गिरफ्तार महिलाएं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की रहने वाली हैं।

सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में अनिकेत दास, फुनो ग्वाला और झुनिया राय शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो सोने की चेन, मोबाइल और छिनतई के दौरान इस्तेमाल किए गए कपड़े भी बरामद किए गए हैं।

सिटी एसपी ने बताया कि इसी सप्ताह गिरफ्तार अनिकेत दास द्वारा सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में एक महिला के घर के बाहर से दो लाख की छिनतई की गई थी।अनिकेत दास ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर उस समय इस वारदात को अंजाम दिया था, जब बुजुर्ग महिला बैंक से पैसे निकालकर अपने बेटे के साथ घर लौट रही थी।

दूसरी ओर, लालपुर पुलिस ने एसएसपी आवास के सामने एक लड़की से मोबाइल छिनतई करने वाले दो अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार अपराधियों में मो कैफ और मो सैफ शामिल हैं।