Ranchi:पहले बाइक चोरी की फिर दो घंटे बाद दिया था छिनतई की घटना को अंजाम,सोनार सहित तीन गिरफ्तार

 

राँची।राजधानी राँची के लोअर बाजार थाना की पुलिस ने चडरी के समीप महिला से चेन की छिनतई करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को शनिवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 16.40 ग्राम गला हुआ सोना, बाइक, 11 हजार रुपए भी बरामद किया है। आरोपियों की पहचान कालीबाबू स्ट्रीट निवासी सोनार अश्विनी प्रकाश गुप्ता के अलावा स्नेचर पत्थलकुदवा के मो. उमर और मो. प्रिंस के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, इन आरोपियों ने चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देने से पहले पत्थलकुदवा में एक बाइक की चोरी की थी। इसके दो घंटे बाद आरोपियों ने चडरी के समीप सेंटेविटा अस्पताल के पीछे गीता सिंह नामक महिला से चेन की छिनतई की।इसके बाद आरोपियों ने चेन को सोनार अश्वनि के पास 60 हजार रुपए में बेच दिया था।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी ने बताया कि छिनतई की घटना का खुलासा करने के लिए सिटी एसपी ने सिटी डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया।टीम में लोअर बाजार थाना प्रभारी और खादगढ़ा टीओपी प्रभारी को शामिल किया गया।गठित टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार किया है।

पुलिस के अनुसार आरोपी मो. उमर और मो. प्रिंस आदतन अपराधी हैं।इन दोनों पर लोअर बाजार थाना में पहले से कई मामले दर्ज हैं। ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री के मामले में मो. उमर मार्च महीने में ही जेल गया था।इसके अलावा उस पर छिनतई के तीन मामले दर्ज हैं। वहीं, आरोपी प्रिंस पर लोअर बाजार ताने में छिनतई के दो केस दर्ज हैं।