राँची: उपायुक्त ने नामकुम प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण,देर से ऑफिस आने वाले कर्मियों पर की कार्रवाई

राँची।उपायुक्त श्री छवि रंजन आज दिनांक 25 सितंबर 2021 को नामकुम प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।उपायुक्त ने औचक निरीक्षण के दौरान कार्यालय की सामान्य गतिविधियों की जानकारी लेने के साथ पदाधिकारियों एवं कर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की।

लेट से आने वाले कर्मियों पर कार्रवाई

अटेंडेंस रजिस्टर जांच के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने पाया कि कुछ कर्मी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे हैं, उपायुक्त ने देर से आने वाले कर्मियों की अनुपस्थिति रजिस्टर में दर्ज की।

समय पर कार्यालय पहुंचे नहीं तो कार्रवाई :- उपायुक्त

औचक निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि प्रखंड और अंचल कार्यालय के सभी पदाधिकारी एवं कर्मी ससमय कार्यालय में उपस्थित रहें अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वो कभी भी किसी भी प्रखंड या अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण कर सकते हैं, पदाधिकारी एवं कर्मी समय पर कार्यालय में उपस्थित होकर अपने कार्यों का निष्ठा पूर्वक निष्पादन करें।

सीडीपीओ ऑफिस का भी निरीक्षण

उपायुक्त श्री छवि रंजन ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कार्यालय, नामकुम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सीडीपीओ से कार्यालय के सामान्य गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा समाज कल्याण की जो भी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही है उसका लाभ सुदूर इलाके के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सुनिश्चित करें।

टीकाकरण केंद्र भी पहुंचे उपायुक्त

नामकुम में चल रहे कोविड-19 टीकाकरण केंद्र में भी व्यवस्था का जायजा लेने उपायुक्त श्री छवि रंजन पहुंचे। यहां टीकाकरण कार्य में लगे स्वास्थ्य कर्मियों से उपायुक्त ने आवश्यक जानकारी ली और कहा कि टीकाकरण के लिए आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसका खास ख्याल रखें। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि क्षेत्र में टीकाकरण को लेकर लोग जागरूक हैं और प्रतिदिन अच्छी संख्या में लोग कोविड-19 का टीका लेने पहुंच रहे हैं। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना गाइड लाइन्स का अनुपालन करते हुए टीकाकरण का कार्य करें।

इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी नामकुम, अंचल अधिकारी नामकुम, एमओआईसी, सीडीपीओ एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।