Ranchi:प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में 9 घंटे की पूछताछ के बाद रात 8 बजे निकले मंत्री आलमगीर आलम, कल फिर होगी पूछताछ….

राँची।झारखण्ड में टेंडर कमीशन घोटाले में ईडी के समन पर ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम से मंगलवार को ईडी ने 9 घंटे पूछताछ की। वे रात 8 बजे ईडी कार्यालय से निकले। मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे वे ईडी कार्यालय में पहुंचे थे। ईडी कार्यालय के बाहर मीडिया से आलमगीर ने कहा कि वे ईडी के समन पर इसलिए आये है क्योंकि वे विभागीय मंत्री है। उन्होंने कहा कि वे कानून को मानने वाले हैं। जो भी सवाल उनसे पूछा जाएगा, उसका वे जवाब देंगे। उनका कहना है कि वे गलत नहीं हैं, उनकी छवि साफ है इसलिए उन्हें कोई भय नहीं है। रात करीब 8 बजे तक मंत्री आलमगीर आलम से ईडी के अधिकारी पूछताछ करते रहे। ईडी ने उन्हें बुधवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है।

पीएस से मिले पैसे को संबंध में ईडी ने की पूछताछ

ईडी टेंडर कमीशन घोटाले में पूर्व से गिरफ्तार मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के नौकर जहांगीर आलम के यहा से मिले 32 करोड़ 20 लाख रुपए के संबंध में सवाल किए।संजीव लाल और उसका नौकर जहांगीर ईडी के रिमांड पर है। मंत्री आलमगीर आलम व उनके निजी सचिव संजीव लाल को आमने-सामने बैठाकर भी ईडी ने पूछताछ की है।

पत्नी से भी हुई पूछताछ, लिया संपत्ति की जनकरी

मंगलवार को ईडी ने संजीव लाल की पत्नी रीता लाल से भी पूछताछ की। रीता लाल को ईडी कार्यालय में एक बार फिर बुलाया गया था, जिनसे ईडी ने पूछताछ की है। उनसे उनके बैंक एकाउंट और संपत्ति के बारे में भी जानकारी ली गई।