Ranchi:बिजली विभाग की लापरवाही से एक युवक की जान चली गई,खेत में गिरे 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से युवक एवं कुत्ते की मौत…

 

राँची।राजधानी राँची के टाटीसिलवे थाना क्षेत्र अंतर्गत आरा टांगरटोली स्थित खेत में गिरें 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से 19 वर्षीय रोहित सांगा पिता सुरेश सांगा एवं उनके कुत्ते की मौत हो गई है।घटना की सूचना मिलने पर टाटीसिलवे थाना की पुलिस मौके पर पहुंची एवं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। मामले में परिजनों ने यूडी केस दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार रोहित अपने कुत्ते के साथ मिलिट्री डेयरी फार्म के समीप खेत में शौच करने जा रहा था। इसी दौरान खेत में गिरे हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया एवं मौके पर उसकी मौत हो गई।वहीं साथ चल रहे कुत्ते की भी तार की चपेट में आने से मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने पर काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे एवं पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों ने इसे बिजली विभाग की लापरवाही बताते हुए मौके पर विभाग के अधिकारी एवं मुआवजा की मांग की परंतु विभाग के और से अधिकारी के नहीं पहुंचने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उपस्थित पुलिस ने सभी को सरकार द्वारा दिए जाने वाले मुआवजे की जानकारी देकर शांत कराया।

ग्रामीणों ने बताया कि घटना विभाग की लापरवाही की वजह से हुआ है।क्षेत्र में कई जगहों पर बिजली तार एवं खंभे जर्जर हो चुके है।जिसकी जानकारी पूर्व में दी गई है परंतु विभाग की उदासीनता की वजह से स्थिति यथावत है।विभाग के कर्मी बिना पैसा कोई काम नहीं करते।