Ranchi:खिड़की का ग्रील उखाड़ कर तीन घरों से लाखों की चोरी,सीसीटीवी में कैद हुआ चोरों का फोटो

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र में चोरों ने साहस का परिचय देते हुए व्यस्तम इलाके चाय बगान में एक ही रात तीन घरों को निशाना बनाया।शनिवार की देर रात चोरों ने चाय बगान निवासी कामिनी झा, दरोग़ा सिंह एवं नरेन्द्र सिंह के घर से नगद सहित लाखों रुपए के समान की चोरी कर लिया।तीनों घरों में कमरें की खिड़की में लगे ग्रील को उखाड़ कर चोरों ने घटना को अंजाम दिया है।वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने आवश्यक छानबीन की।पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने में जुटी है।

इधर मामले में भुक्तभोगी कामिनी झा (पति स्वर्गीय धीरेन्द्र झा), नरेंद्र कुमार सिंह एवं दीपक कुमार सिंह (पिता दरोग़ा सिंह) ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। कामिनी झा के अनुसार शनिवार रात घर में उनके अलावा उनका बेटा था। बेटा कमरे एवं स्वयं हॉल में सोई थी, सबेरे देखा तो दूसरे कमरे में रखें अलमीरा का सामान बिखरा पड़ा है।कामिनी झा के अनुसार लगभग 15000 रुपए नकद,पायल,अंगुठी,कान की बाली गायब थी।

वहीं नरेंद्र कुमार सिंह के घर में उनके अलावा बेटा एवं बहु थी। घर से लगभग 4 से 5 लाख के गहनों की चोरी हुई है। इधर दरोग़ा सिंह के घर से 30 से 40 हजार नकद एवं 1.5 लाख के गहनों की चोरी की बात कही है।

क्षेत्र में अपराधिक घटनाओं में इजाफा

हाल के दिनों में चोरी एवं अन्य अपराधिक घटनाओं में इजाफा हुआ है।शुक्रवार की रात भी ऑटो चालक ने बाहर से आएं यात्री के साथ मारपीट कर नकद एवं सामान की छिनतई की थी। आएं दिन बाजार से बाइक की चोरी होती रहती हैं।