रामगढ़ के नए एसपी अजय कुमार ने संभाला पदभार, एएसआई राहुल कुमार सिंह की मौत मामले की ली जानकारी …

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के नए एसपी अजय कुमार ने मंगलवार देर शाम अपना पदभार निवर्तमान एसपी डॉ विमल कुमार से लिया और विधि-व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही संगठित गिरोहों, नक्सल फ्रंट, महिलाओं और बच्चों से जुड़े अपराध पर अंकुश लगाने की बात कही। पदभार ग्रहण करने के बाद ही वह तुरंत रामगढ़ थाने पहुंच गए थाने से संबंधित कई जानकारी के साथ-साथ मृतक एएसआई राहुल कुमार सिंह से संबंधित जानकारी भी पूरी बारीकी से ली।

रामगढ़ के 15वें एसपी के रूप में नवपदस्थापित पुलिस कप्तान अजय कुमार ने अपना पदभार रामगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लिया और पदभार ग्रहण करने के बाद वे एक्शन मोड में नजर आए।पदभार ग्रहण करने के बाद ही वे एसडीपीओ, डीएसपी मुख्यालय और प्रशिक्षु डीएसपी के साथ रामगढ़ थाने पहुंच गए और वहां थाना प्रभारी से थाना के हालात को समझने का प्रयास किया।

नवपदस्थापित पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि जिले में कई संगठित गिरोह जिसने लोगों के मन में डर बैठा कर रखा है, पहली प्राथमिकता होगी कि गिरोह को खत्म कर उनके आतंक से जिले को मुक्त करना।लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े, लोग यदि अपनी समस्या लेकर थाने जाएं तो उन्हें डर नहीं लगे।फ्रेंडली पुलिसिंग को जिले में स्थापित करने का प्रयास रहेगा।अन्य किसी भी तरह की अवैध गतिविधि ना हो इसको लेकर ठोस कदम उठाए जाएंगे। किसी भी हाल में अवैध कोयला का कारोबार या अन्य अवैध कारोबार संचालित नहीं होगा।

एसपी अजय कुमार ने एएसआई राहुल कुमार सिंह की मौत मामले में कहा कि वे काफी मर्माहत हैं। जो घटना हुई है वह काफी दुखद है।दिवंगत राहुल सिंह हमारे ही पुलिस परिवार के एक सदस्य थे उनका असामयिक जाना एक अपूरणीय क्षति है।उनके परिवार के साथ उनकी पूरी संवेदना है। इस मामले की मॉनिटरिंग वो खुद कर रहे हैं।साथ ही इस मामले में हर दृष्टिकोण से बड़ी ही बारीकी से इसकी तथ्यों की जानकारी इकट्ठा की जा रही।उनकी मौत से जुड़े जो भी तथ्य हैं उसे वे सामने लाएंगे।उनके परिवार के साथ पूरा पुलिस परिवार साथ खड़ा है।