झारखण्ड के पाकुड़ यार्ड में आपस में भिड़े रेलकर्मी,जमकर हुई मारपीट,जीआरपी में शिकायत

 

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ में रेलवे यार्ड में कार्य के दौरान रेलकर्मी आपस में भिड़ गए और जमकर मारपीट की।मारपीट के बाद दो पक्ष एक दूसरे पर मारपीट करने एवं कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। सूचना मिलते ही आरपीएफ एवं जीआरपी के अधिकारी और जवान पहुंचे और मामले को शांत कराया और घटना की लिखित शिकायत देने की बात कही।

मिली जानकारी के मुताबिक यार्ड में रैक को आगे पीछे करने के दौरान रेड सिग्नल को टच करने को लेकर कैरेज एंड वेगन के कर्मी एवं लोको पायलट, गार्ड के साथ पहले कहासुनी हुई और बात इतनी बढ़ गई कि मारपीट होने लगी।घटना को लेकर लोको पायलट सहित अन्य ने जीआरपी थाने में लिखित शिकायत की है तो दूसरे पक्ष कैरेज एन्ड वेगन के कर्मी ने भी लोको पायलट के खिलाफ लिखित दी है।

मारपीट की घटित घटना को लेकर लोको पायलट विपिन कुमार ने बताया कि रैक को रेडी करने के लिए मारसलिंग टू में रेडी करने के लिए पेपर दिया गया और इस दौरान गार्ड की मदद से गाड़ी को आगे पीछे किया गया, जबकि इससे पहले हॉर्न दिया गया था, लेकिन गाड़ी को रोकते ही 10 से 15 कैरेज एण्ड वेगन के कर्मी लोहे की रॉड लेकर आए और गाली गलौज करते हुए जानलेवा हमला कर दिया।

वहीं लगाए गए आरोप को लेकर कैरेज एंड वेगन के कर्मी दीपक कुमार राम ने बताया कि लोको पायलट की लापरवाही के चलते आज कार्य मे जुटे चार कर्मी बाल बाल बच गए।जब लोको को बताया गया कि इस तरह की लापरवाही नहीं करनी है तो वे आक्रोशित हो गए। उन्होंने कहा कि कैरेज एंड वेगन के कर्मियों द्वारा किसी के साथ मारपीट नहीं की गई है, बल्कि उनके द्वारा कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया गया है। इसको लेकर शिकायत की जाएगी।वहीं जीआरपी थाने की पुलिस के मुताबिक शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी।