Jharkhand:पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन हाइटेंशन तार की चपेट में आयी,दो लोगों की मौत,एक घायल,ट्रेनों का परिचालन शुरू

कोडरमा।झारखण्ड में धनबाद-गया रेलखंड पर शनिवार को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस हाईटेंशन तार की चपेट में आ गयी।इससे दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति घायल है।इस हादसे में एक मजदूर और एक यात्री की मौत हो गई है।मृतकों में मजदूर छवि शेख ( 26 वर्ष) मुर्शिदाबाद (बंगाल) का रहने वाला था, जबकि यात्री संजय मांझी के पास से गया (बिहार) का टिकट मिला है। घायल यात्री का नाम वाल्मीकि चौधरी (पिता- रामस्वरूप चौधरी, निवासी राजगीर, नालंदा, बिहार) है। हादसे के बाद सूचना मिलते ही मौके पर डीआरएम समेत अन्य रेलवे के अधिकारी पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली।इस हादसे के कारण काफी देर तक रेलवे का परिचालन ठप रहा। अब रेलवे का परिचालन शुरू कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि हादसा परसाबाद रेलवे स्टेशन के समीप हाईटेंशन तार के टूटने से हुआ है।एक यात्री की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। समय रहते एक यात्री ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी।इससे बड़ा हादसा टल गया।


बताया जाता है कि हाईटेंशन तार टूटकर गिर जाने से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस इसकी चपेट में आ गयी। यात्री सौरभ कुमार की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला है। इसने चेन पुलिंग की। इससे ट्रेन रुक गयी वर्ना पुरुषोत्तम एक्सप्रेस बड़े हादसे की शिकार हो जाती। सौरभ ने समय रहते सराहनीय कदम उठा दिया,नहीं तो कई लोगों की जान जा सकती थी। साहसी यात्री सौरभ ने अपनी सूझबूझ से कई यात्रियों की जान बचा ली।

जानकारी के अनुसार ये घटना दोपहर 12.05 बजे की है।हादसे के बाद परसाबाद रेलवे स्टेशन की अप और डाउन ओवर हेड वायर की बिजली बंद कर दी गयी थी। अप और डाउन रेलवे का परिचालन ठप रहा।अब ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है।

इस हादसे की सूचना मिलते ही डीआरएम, डीएचएन समेत उच्च अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। धनबाद रेल मंडल के डीआरएम ने ट्वीट कर हालात की जानकारी दी।पुरुषोत्तम एक्सप्रेस आज बड़े हादसे की शिकार होने से बच गयी।एक यात्री की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा टल गया।