गिरिडीह एसपी के निर्देश पर पुलिस की त्वरित कार्रवाई,दबोचे गए जमशेदपुर के दो शातिर अपराधी,वाहन चोरी कर भाग रहा था,पुलिस ने 25 किमी तक खदेड़ कर पकड़ा….

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस ने गोली मारकर हत्या, फिरौती, लूट जैसी आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले जमशेदपुर के दो कुख्यात अपराधियों को गिरिडीह पुलिस ने करीब 25 किलोमीटर तक खदेड़ कर गिरफ्तार किया। पकड़े गए अपराधियों में मो सफिक अली ( जमेशदपुर के मानगो थाना क्षेत्र निवासी ) और राशिद हुसैन ( जमशेदपुर जिला के उलीडीह थाना क्षेत्र निवासी ) शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जमशेदपुर के आजाद नगर थाना प्रभारी राजेश कुमार दास ने गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को सूचित किया कि क्षेत्र से टाटा सूमो वाहन की चोरी कर अपराधी गिरिडीह की तरफ भागे हैं।इस सूचना के बाद एसपी दीपक कुमार शर्मा ने तुरंत ही जिले के सभी थाना को अलर्ट किया।इस बीच यह जानकारी मिली कि अपराधी गिरिडीह शहरी इलाके में प्रवेश करने वाले हैं और इनलोगों ने पपरवाटांड के पास बैरियर भी तोड़ दिया है।

एसपी ने तुरंत ही नगर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर शैलेश प्रसाद और बेंगाबाद थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह को अलर्ट करते हुए अपराधियों को वाहन समेत दबोचने का निर्देश दिया। एक तरफ नगर थाना प्रभारी ने वाहन का पीछा करना शुरू किया तो चोरी के सूमो को लेकर अपराधी बेंगाबाद तरफ भागने लगे।ऐसे में बेंगाबाद थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने टोल प्लाजा के समीप घेराबंदी कर दी।सामने पुलिस को देख अपराधी वापस गिरिडीह शहर की तरफ भागे।ऐसे में दोनों थाना की पुलिस ने घेर लिया और बरगंडा के पास दोनों अपराधी पकड़े गए।

पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ हुई तो इनका आपराधिक इतिहास भी सामने आया।पता चला कि सफिक अली के खिलाफ जमशेदपुर के मानगो में आर्म्स एक्ट, आजाद नगर में फायरिंग का मुकदमा, उलीडीह में लूट तो बोडाम में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है।जबकि राशिद हुसैन के खिलाफ उलीडीह में फायरिंग, हत्या और रंगदारी तो एनडीपीएस एक्ट के तहत भी मामला दर्ज हैं।

इस सम्बंध एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि जमशेदपुर से टाटा सूमो की चोरी कर फरार हुए अपराधियों को नगर व बेंगाबाद थाना प्रभारी की टीम ने दबोचा है। चोरी का सूमो भी बरामद कर लिया गया है।इन अपराधियों के खिलाफ जमशेदपुर में पहले से गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।