Ranchi:बंधक बनाकर गैस एजेंसी के मालिक के घर से डेढ़ लाख की लूट,जांच में जुटी है पुलिस

 

राँची।जिले के मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के हेसालौंग स्थित संजीवनी भारत गैस सर्विसेज के वितरक भगवान सिंह के घर से अपराधियों ने करीब डेढ़ लाख कैश लूट लिए।हथियार के बल पर पांच नकाबपोश अपराधियों ने परिवार को बंधक बनाकर इस घटना को अंजाम दिया है। जाते-जाते सीसीटीवी की डीवीआर भी अपराधी अपने साथ ले गए।घटना गुरुवार की अहले सुबह की बतायी जा रही है सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी लेकर जांच में जुट गयी है।

घटना के बारे में भगवान सिंह ने बताया कि सुबह करीब तीन बजे कुछ आवाज सुनाई देने पर वे जब बेटी के कमरे की तरफ गए तो देखा कि कुछ लोग उनकी बेटी नीलम कुमारी से तिजोरी और अलमारी की चाभी मांग रहे हैं।विरोध करने पर वितरक भगवान सिंह, उनकी पत्नी आशा देवी और बेटी नीलम कुमारी को हथियार के बल पर कब्जे में ले लिया और कमरे में बंद कर दिया। अपराधियों ने लूटपाट के दौरान एक घंटा तक उत्पात मचाया। घर में रखे सारे सामान को इधर-उधर बिखेर दिया।घर के दूसरे तल्ले में रखे दो बक्सों और दो अलमारी को तोड़कर उसमें रखे लगभग डेढ़ लाख कैश लूट कर फरार हो गए।जाते-जाते दो एंड्रॉइड और दो कीपैड मोबाइल सहित घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर निकालकर ले गए।

बताया कि घर में एक और फोन रखा हुआ था, जिससे उन्होंने संबंधित गैस एजेंसी के राँची स्थित कार्यालय और प्रशासन को लूटपाट की सूचना दी।सूचना मिलने पर मैक्लुस्कीगंज थाना प्रभारी गोविंद कुमार और एसआई दीपक कुमार साव दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर तकनीकी शाखा के सहयोग से अपराधियों द्वारा लूटे गए चारों मोबाइल बाउंड्री के निकट से बरामद किया।

घटना को अंजाम देने के तरीके से पांच अपराधियों में कुछ पेशेवर तो कुछ नए लग रहे थे। वितरक के अनुसार पांच डकैतों में चार के पास छोटे हथियार थे। सभी नकाबपोश अपराधी छोटे कद के थे।आवास में लगे कैमरे से बचने के लिए पीछे बाउंड्री फांदकर प्रवेश किया और जाते समय डीवीआर निकाल कर ले गए। चारों मोबाइल बाउंड्री के अंदर ही छोड़ दिया।एक अपराधी ने वितरक की पत्नी आशा देवी से कहा कि आंटी मैं तो इन लोगों के साथ आ गया हूं।घर के पीछे बाउंड्री पर खेतों में खेती की सुरक्षा के उपयोग में लायी जाने वाली नेट और बल्ली को सीढ़ी बनाया और घर के दूसरे तल्ले में प्रवेश किया। घटना को अंजाम देने के बाद उसी रास्ते से निकल गए। घटना के बाद से पीड़ित परिवार सहमा हुआ है। घटनास्थल मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के जोभिया मार्ग पर सड़क किनारे है।