Ranchi:बेड़ो में कोचिंग संचालक की गला रेतकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस..

राँची।जिले के बेड़ो थाना क्षेत्र के घाघरा टिकरा टोली गांव में एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई है।युवक की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई। मिली जानकारी के अनुसार,स्व.राम उरांव का पुत्र मनीष उरांव (28) अपने नए घर में सो रहा था।इसी दौरान अज्ञात अपराधियों ने उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। मृतक पूर्व प्रखंड प्रमुख अनिता मिंज का भतीजा था।घटना शुक्रवार की रात लगभग 8.30 की है वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद बेड़ो थाना प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता सशस्त्र बल के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए हैं।बताया जाता है कि मनीष एमटेक करने के बाद तुको बेड़ो में एजुकेशन प्वाइंट के नाम से अपना कोचिंग चलाता था।साथ ही नौकरी के लिए तैयारी भी करता था।

परिजनों ने बताया कि 10 फरवरी को मनीष की शादी मुरतो पंचायत के ढवंटा टोली में होने वाली थी। वहीं शुक्रवार रात में चुपकी शादी की रस्म होने वाली थी।जिसकी तैयारी को लेकर वह अपने चचरे भाई चारो उरांव के घर के बगल में अपने नए घर गया था। नए घर में बिजली का कनेक्शन नहीं रहने पर मोबाइल चार्ज करने चचेरे भाई के घर गया।वहां से वह मोबाइल चार्ज कर अपने नए घर में लौट गया था।

वहीं जब वह शादी के लिए अपने पुराने घर नहीं पहुंचा तो मनीष की माँ बोलबो उराईन नए घर में पहुंची। वहां देखा कि दरवाजा खुला था और उसका बेटा जमीन में पड़ा था।किसी ने मनीष की गला रेतकर हत्या कर दी थी।यह देख कर मां दहाड़ मार कर रोने लगी। उनकी आवाज को सुनकर परिवार के अन्य सदस्य और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बेड़ो थाना पुलिस को दी। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी सशस्त्र बल के साथ घटनास्थल पहुंचे।जहां उन्होंने घटना स्थल का मुआयना कर परिजनों से पूछताछ की।

वहीं इस घटना को लेकर राँची से डॉग स्क्वायड को बुलाया गया। साथ ही मौके पर पहुंची फोरेंसिस जांच टीम ने कई नमूने घटनास्थल से कलेक्ट किया। इधर, मृतक मनीष के छोटे भाई प्रकाश उरांव ने थाना में भाई की हत्या का मामला दर्ज कराया है।वहीं बेड़ो पुलिस इस घटना को लेकर छानबीन में जुट गई है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया।वहीं शव का पोस्टमार्टम कराके परिजनों को सौंप दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चला है।वैसे पुलिस कई बिंदुओं पर जांच में जुटी हुई है।