झारखण्ड विधानसभा की कार्यवाही खत्म होने के बाद भी डटे रहे विपक्षी विधायक, काटी गई बिजली,मार्शलों ने घेरा

राँची।झारखण्ड विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। बुधवार को सदन की कार्रवाई खत्म हो जाने के बाद भी विपक्षी विधायक सदन में डटे रहे।इस दौरान सदन की बिजली काट दी गई।जिस पर विपक्षी विधायक नाराज हो गए। वहीं विपक्षी विधायकों को मार्शलों ने घेर लिया।इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन खुद विधायकों को मानाने के लिए विधानसभा जा रहे हैं।वहीं विधायकों ने सीएम से गुरुवार को सदन में रोजगार और बेरोजगारी भत्ते पर बयान देने की मांग की है।

विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरा।इस दौरान दोनों पक्षों के बीच कई बार वार-पलटवार हुआ और हंगामे के बाद सदन को स्थगित कर दिया गया। सत्र के शुरू होने के बाद से बीजेपी ने बांग्लादेशी मुसलमानों की घुसपैठ का मुद्दा उठाया। इसके बाद सदन के अंदर और बाहर भी हंगामा हुआ।

विपक्ष के हंगामे के कारण झारखण्ड विधानसभा की कार्यवाही बुधवार को एक बार फिर से स्थगित कर दी गयी।अब गुरुवार सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होगी।विधानसभा स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने कार्यवाही स्थगन की घोषणा करते हुए कहा कि मैं माननीय नेता प्रतिपक्ष के व्यवहार से आहत होकर इस कार्यवाही को बुधवार पूरे दिन के लिए स्थगित करता हूं।इसके बाद भी विपक्षी विधायक सदन में डटे रहे। सदन में विधायकों की मौजूदगी के बाद भी बिजली काट दी गई।

विधानसभा की कार्यवाही के दौरान नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने नौकरी, बेरोजगारी भत्ता समेत सभी अनुबंध कर्मी और संविदा कर्मी का मुद्दा उठाया।उन्होंने कहा कि सरकार सत्ता में आने से पहले इन समस्याओं को हल करने का वादा की थी।इसके बाद उन्होंने इस मामले में आज ही मुख्यमंत्री से जवाब मांगा।