डैम में मछली पकड़ने गए चार दोस्तों में एक कि मछली चोरी के शक में पीट पीटकर ह*त्या,तीन ने भागकर जान बचाई,पुलिस जांच में जुटी…

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिला अंतर्गत चंदवारा थाना क्षेत्र के तिलैया डैम के किनारे खांडी गांव के पास मछली चोरी के शक में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है।मृतक की पहचान 40 वर्षीय दिनेश यादव पिता चमन यादव निवासी योगीडीह, चंदवारा के रूप में हुई है।घटना के बाद आरोपी फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने घटना में किसी तरह अपनी जान बचाने वाले मृतक के साथी के आवेदन के आधार पर मामले की जांच शुरू की है।मृतक के साथी ने कुछ लोगों को नामजद करते हुए हत्या का आरोप लगाया है।

घटना के सम्बंध में चंदवारा थाने को दिए आवेदन में लालू शर्मा पिता तिलक शर्मा निवासी खांडी ने कहा है कि दिनेश यादव के अलावा रामदेव यादव पिता बालकी यादव व मल्लू यादव पिता चोलो यादव चारों एक साथ गुजरात में पोकलेन चलाते थे। वहां हमारे बीच दोस्ती हुई थी। जुलाई माह में हम सभी गांव लौटे थे और छह सितंबर को रेल टिकट कटवाकर गुजरात वापस जाना था। इसके लिए हम सभी पांच सितंबर की रात को योजना बनाए कि पहले मछली पकड़कर खाएंगे। इसके बाद टिकट बनाने जाएंगे।दिनेश को योगीडीह से लेकर हम सभी खांडी आए थे। यहां रात में सभी मछली पकड़ने डैम के किनारे गए, पर मछली नहीं मिला।बाद में बोट लेकर महरचोंगा गए।अचानक बारिश होने लगी, तो बचने के लिए केज पर चले गए।

कहा कि बारिश से छुपने के लिए हमलोग केज में छुपे थे कि इसी बीच ताराटांड निवासी जिबरैल अंसारी, इसराफील अंसारी, वारिस मियां, रियाज अंसारी व अन्य ने चार लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया। चारों ने भागने का प्रयास किया, पर आरोपी मारपीट करने लगे।आरोपियों ने दिनेश व मल्लू को पकड़ लिया और फिर उसके साथ बुरी तरह से मारपीट करने लगे। हम व रामदेव डैम में कूद कर किसी तरह जान बचाकर गांव पहुंचे और पूरी कहानी ग्रामीणों को बतायी।

इस घटना की जानकारी पुलिस को भी दी गई।जानकारी मिलते ही पुलिस समेत ग्रामीण तिलैया डैम किनारे पहुंचे।यहां आने पर एक व्यक्ति को मृत पाया गया। इधर, आवेदन के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।इससे पहले घटना की सूचना मिलने पर चंदवारा थाना प्रभारी नीतिश कुमार, एएसआई राजेंद्र राणा व पुलिस बल मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, कोडरमा भेज दिया।