एसीबी की 8 घंटे की छापेमारी के बाद नोवामुंडी सीओ मनोज कुमार को एसीबी ने लिया हिरासत में…

 

राँची/चाईबासा।झारखण्ड की राजधानी राँची के बड़गांई जमीन घोटाला मामले में जमशेदपुर एसीबी की टीम ने नोवामुंडी अंचल कार्यालय और सीओ मनोज कुमार के अस्थायी आवास में बुधवार सुबह छापेमारी की। पूछताछ के बाद टीम सीओ मनोज कुमार को एसीबी की टीम अपने साथ राँची ले गयी।छापेमारी टीम 6 अलग-अलग वाहनों से पहुंची टीम में एक महिला समेत 42 अधिकारी शामिल थे।नोवामुंडी अंचल कार्यालय और टॉप कैंप स्थित अस्थायी ठिकाने पर सुबह सात बजे से अपराह्न साढ़े तीन बजे तक आठ घंटे छापेमारी की। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे टीम ने अंचल अधिकारी मनोज कुमार को उनके अस्थायी आवास से हिरासत में ले लिया। सीओ को गिरफ्तार करने के दौरान अंचल नाजिर गणेश चंद्र लागुरी से गवाह के तौर पर हस्ताक्षर कराया गया।टीम उनके आवास से मिले कुछ कागजात सीलबंद लिफाफे में ले गयी है।

पश्चिमी सिंहभूम जिले के नोवामुंडी के सीओ मनोज कुमार पूर्व में राँची के बड़गांई अंचल कार्यालय में सीओ के पद पर पदस्थापित थे।बड़गांई अंचल में कथित जमीन घोटाले से जुड़े मामले को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने छापेमारी की है।

जमशेदपुर एसीबी के डीएसपी टीम का नेतृत्व कर रहे थे। तड़के 5:35 बजे पहले सीओ के चालक अजय राम रविदास को उठाया।
टीम वहां से सुबह 6 बजे अंचल नाजिर के आवास पहुंची। यहां से सीओ ऑफिस और उसके अस्थायी आवास गई।सीओ मनोज कुमार का मोबाइल फोन जब्त किया और तलाशी शुरू कर दी। एसीबी की टीम अपने साथ बड़गांई अंचल के राजस्व कर्मचारी और अंचल निरीक्षक को भी नोवामुंडी लेकर आयी थी।तीनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की।

इस दौरान नोवामुंडी अंचल के कर्मचारी गणेश लागुरी, लखींद्र कुम्हार, बोदरा, लिपिक नारा सिंह बोदरा और लिपिक राकेश साहू हाई स्कूल कोटगढ़ में लगे आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार शिविर में आये थे। टीम इन्हें शिविर से लेकर नोवामुंडी अंचल कार्यालय पहुंची।

इधर हज़ारीबाग एसडीओ शैलेश कुमार को भी छापेमारी के बाद एसीबी ने हिरासत में लेकर राँची लाया है।दोनों से एसीबी मुख्यालय में पूछताछ चल रही है।