बेहतर इलाज के लिए एक करोड़ के इनामी नक्सली की पत्नी जया को रिम्स में भर्ती कराया,कैंसर से है पीड़ित

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह केंद्रीय कारा में बंद एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रयाग मांझी की पत्नी जया ऊर्फ चिंता को बेहतर इलाज के लिए राँची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया।इससे पहले गुरुवार की दोपहर में जया को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सदर अस्पताल गिरिडीह लाया गया।यहां चिकित्सक ने उसकी प्रारम्भिक जांच की।जांच के बाद जया को अस्पताल के भर्ती लिया गया फिर राँची रेफर कर दिया गया।

जया कैंसर से पीड़ित है और इलाज करवाने के क्रम में उसे गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया था।गिरफ्तारी के बाद जया को गिरिडीह कोर्ट में पेश किया गया।न्यायालय ने इसे 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।जेल में उसकी तबीयत को देखते हुए गुरुवार को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था।

दूसरी तरफ कई नक्सल कांड की अभियुक्त जया को सहयोग देने और छिप छिप कर इलाज करवाने के आरोप में बिहार के जमुई जिले अंतर्गत सिकंदरा थाना इलाके के निवासी शोभाकांत पांडे ( पिता श्रीकांत पांडे ) और गिरिडीह जिला अंतर्गत जमुआ थाना क्षेत्र के गणियाडीह निवासी पार्वती हांसदा उर्फ पारो के खिलाफ खुखरा थाना में धारा 253/3 (5) बी.एन.एस. के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेजा गया है। यहां बता दें कि यही दोनों जया को छिपाकर रखे हुए थे और इलाज करवा रहे थे।जिले पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।