46 वें दिन हत्याकांड खुलासा: प्रेमी के चक्कर में पत्नी ने प्रेमी संग रची पति की हत्या की खौफनाक साजिश,दोनों गिरफ्तार……

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला पुलिस ने हत्या के एक पुराने मामले का खुलासा कर दिया है।साथ ही पुलिस ने मामले में एक महिला सहित दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, बीते दिनों सरायकेला थाना क्षेत्र के विजय गांव में सहदेव महतो की हत्या कर दी गई थी।पुलिस को जांच के क्रम चौंकाने वाली जानकारी मिली। थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तार से जानकारी दी है।

दरअसल, सहदेव महतो की हत्या किसी बाहरी व्यक्ति ने नहीं, बल्कि उसकी पत्नी सुलेखा महतो ने अपने प्रेमी जयसेन कुंभकार की मदद से की थी। पुलिस ने दोनों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं हत्या में शामिल अन्य दो आरोपी अशोक लायक और मेघनाथ कुंभकार फरार है।पुलिस बाकी के दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

जानकारी के अनुसार 21 जून 2023 की रात सरायकेला थाना क्षेत्र के झांपडगगुडा और टेंटोपोसी गांव के बीच रास्ते पर सहदेव महतो को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दूसरे दिन पुलिस ने उसके शव को बरामद कर मामले की छानबीन प्रारंभ की तो मर्डर मिस्ट्री की परत- दर-परत खुलने लगी। थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि सहदेव महतो की हत्या की साजिश पत्नी सुलेखा महतो और प्रेमी जयसेन कुंभकार ने मिलकर रची थी। हत्याकांड को अंजाम देने के लिए दोनों ने मिलकर अशोक लायक को 30 हजार रुपए की सुपारी दी थी।

हत्याकांड में अशोक लायक का साथ मेघनाथ कुंभकार ने भी दिया था।थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि सुलेखा महतो का नाजायज संबंध बीरबांस के जयसेन कुंभकार के साथ था। दोनों मिलकर सहदेव को रास्ते से हटाना चाहते थे। इसलिए हत्या करने के लिए 30 हजार रुपए की सुपारी अशोक लायक को दी गई थी।पुलिस के समक्ष आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।