पाकुड़:जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में झड़प, मारपीट और बमबाजी में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल,जांच में जुटी है पुलिस..

 

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिला में मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र के नगरनबी गांव में जमीन विवाद को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गये, दोनों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट की इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं।मारपीट के दौरान एक पक्ष ने बम भी फोड़ा गया है। घटना की सूचना मिलते ही मालपहाड़ी ओपी की पुलिस के अलावा मुफसिल, नगर थाना प्रभारी दलबल के साथ घटना स्थल पहुंचे।पुलिस को देखते हुए हमलावर फरार हो गये।

इस घटना को लेकर नगरनबी के लोगों ने बताया कि गांव के एक व्यक्ति द्वारा जमीन की खरीद-बिक्री की गयी थी। इसी को लेकर कई दिनों से उन लोगों के बीच विवाद चल रहा था और बुधवार को गांव में एक व्यक्ति का निधन होने के बाद झीकरहट्टी गांव स्थित कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार के लिए दर्जनों लोग गए। अंतिम संस्कार से लौटने के क्रम में झीकरहट्टी के दर्जनों लोग हथियार के साथ पहुंचे और अचानक हमला बोल दिया। जिस कारण आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों के सिर, हाथ, पीठ सहित अन्य स्थानों में चोटें आयी हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि जब लोग भागने लगे तो चार पांच बम भी विस्फोट हुआ और कई देसी बम को पुलिस जब्त कर अपने साथ ले गयी। इधर शांति व्यवस्था बहाल करने को लेकर पुलिस गांव में कैंप कर रही है। इस मामले को लेकर पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा ने बताया कि दो गुटों के बीच मारपीट की मिली सूचना पर पुलिस पहुंची है और दोबारा कोई घटना न घटे इसके किये गांव में पुलिस कैंप कर रही है। उन्होंने बताया कि घटना जमीन विवाद को लेकर बताया जा रहा है लेकिन पुलिस इसकी जांच करेगी।