अवैध बालू लदे ट्रक को पकड़ने के दौरान खनन विभाग की गाड़ी महाने नदी में पलटी,इंस्पेक्टर सहित 5 पुलिसकर्मी घायल…..

बिहार के मुंगेर जिले में रविवार की सुबह खनन विभाग की गाड़ी पलट गई। इसमें इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं। खनन विभाग की टीम अवैध बालू खनन ट्रक का पीछा कर रही थी। इस दौरान ही महाने नदी में खनन विभाग की गाड़ी अनियंत्रित होकर गिर गई। घटना गंगटा संग्रामपुर मुख्य मार्ग के थाढा लोहा पुल के समीप की है।सभी घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से बाहर निकाला गया। गाड़ी में फंसे पुलिसकर्मियों को नदी से सड़क पर लाया गया। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवेली खड़गपुर भेजा गया। वहां चिकित्सकों की ओर से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घायलों में खनन विभाग के इंस्पेक्टर राजू कुमार, सिपाही रमेश कुमार, सिपाही मुकेश कुमार, ड्राइवर सुरेश कुमार के अलावे एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हैं।

बताया जाता है कि संग्रामपुर-गंगटा मुख्य पथ पर एक ओवरलोड ट्रक अवैध तरीके से बालू लेकर आ रहा था। बालू माफियाओं पर कार्रवाई करने गए खनन विभाग के अधिकारी सहित पुलिस ट्रक का पीछा कर रहे थे। इस दौरान ट्रक वाहन ड्राइवर पुलिस से बचने के लिए तेजी से गाड़ी चला रहा था। वहीं, खनन विभाग की टीम बालू लदे ट्रक का ओवरटेक कर रहे थे। इस दौरान ही खनन विभाग की गाड़ी अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी।

चिकित्सक फिरोजा तबस्सुम ने बताया कि सभी घायलों का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए मुंगेर रेफर कर दिया गया है। सदर अस्पताल से गंभीर अवस्था में दो पुलिस जवान को गंभीर अवस्था मे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।